Move to Jagran APP

UP: राहुल व प्रियंका गांधी समेत 203 के खिलाफ FIR, हाथरस जाने के दौरान हुआ था हाई वोल्टेज ड्रामा

Rahul Gandhi march to Hathras ग्रेटर नोएडा पुलिस ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत 203 नेताओं वे पार्टी कार्यकर्ताओं के तहत मामला दर्ज किया है। राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा पर भी एफआइआर दर्ज की गई है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 05:47 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 07:09 AM (IST)
UP: राहुल व प्रियंका गांधी समेत 203 के खिलाफ FIR, हाथरस जाने के दौरान हुआ था हाई वोल्टेज ड्रामा
धक्का-मुक्की के दौरान राहुल गांधी जमीन पर गिर गएः फोटो- जागरण

ग्रेटर नोएडा [प्रवीन विक्रम सिंह]। Rahul Gandhi march to Hathras: कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा समेत 203 कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इनमें 153 नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इन नेताओं के खिलाफ इकोटेक एक कोतवाली में नामजद मुकदमा महामारी अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है। जबकि 50 अज्ञात नेता व पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है।  इन नेताओं के खिलाफ धारा- 270 (बीमारी के संक्रमण फैलने की संभावना के दौरान जानबूझकर घातक कृत्य करना), धारा-188 ( सरकारी आदेशों का उल्लंघन करना) और महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

इससे पहले हाथरस सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर बृहस्पतिवार को ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेस-वे पर जमकर हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। आरोप है कि पुलिस ने राहुल गांधी के साथ धक्का-मुक्की की। इस दौरान वह सड़क पर गिर गए। सड़क पर झाड़ी में गिरने की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरस हो रही हैं। इसमें एक पुलिसकर्मी दिख रहा है और राहुल के साथ कुछ उनके सहायक भी हैं। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि उन्हें पुलिसकर्मी ने धक्का दे दिया। जिसकी वजह से वह गिर गए। मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी को चोट नहीं लगी है। उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने उठाया। 

राहुल गांधी के सड़क पर गिरने की सूचना मिलते ही कांग्रेस कार्यकर्ता बेकाबू हो गए। सड़क पर गिरने के बाद राहुल गांधी दोबारा उठे और पैदल ही हाथरस के लिए चलने लगे। हालांकि, पुलिस ने उन्हें एक्सप्रेस-वे पर जमीन पर एक किनारे बैठा दिया।

वहीं, राहुल गांधी ने ट्वीट कर यूपी की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया दुख की घड़ी में अपनों को अकेला नहीं छोड़ा जाता। यूपी में जंगलराज का ये आलम है कि शोक में डूबे एक परिवार से मिलना भी सरकार को डरा देता है।

राहुल व प्रियंका को हिरासत में लेने के बाद गेस्ट हाउस ले गई पुलिस

राहुल व प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने के बाद पुलिस फॉर्मूला वन ट्रैक गेस्ट हाउस ले गई। जहां पर कुछ समय के बाद कांग्रेस नेताओं को दिल्ली की सीमा में छोड़कर पुलिस वापस आ गई। राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा, दीपेंद्र हुड्डा और जितिन प्रसाद भी मौजूद रहे।

जिस गाड़ी में राहुल व प्रियंका को बैठाया उस पर चढ़े कांग्रेस कार्यकर्ता

जब राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस ने हिरासत में लेकर गेस्ट हाउस जाने लगी तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। पुलिस की जीप को चारों ओर से घेर कर पार्टी कार्यकर्ता जमीन पर लेट गए, ताकि उन्हें पुलिस न ले जा सके। वहीं, कुछ कार्यकर्ता उस जीप के ऊपर चढ़कर हंगामा करने लगे, जिसमें राहुल गांधी बैठे हुए थे।

प्रियंका गांधी का आरोप पुलिस ने बर्बर तरीके से पीटा

उधर, प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि उन्हें हाथरस जाने से रोका गया। जब वह राहुल के साथ पैदल चलने लगे तो बार-बार पुलिस ने रोका और बर्बरता से लाठीचार्ज किया। कई कार्यकर्ता घायल हैं। मगर हमारा इरादा पक्का है। काश यही लाठियां, यही पुलिस हाथरस की दलित बेटी की रक्षा में खड़ी होती।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी की पिटाई

कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उनकी पिटाई की है। आरोप है कि उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। वहीं, लाठीचार्ज में कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चोटें लगी हैं। बताया जा रहा कि जब राहुल व प्रियंका गांधी को गेस्ट हाउस ले जाया गया तो उसके बाद पुलिस यमुना एक्सप्रेस-वे पर मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया और उन्हें वहां से खदेड़ दिया। 

डीएनडी पर लगा जाम

इससे पहले जब कांग्रेस नेताओं का काफिला डीएनडी पर पहुंचा तो लंबा जाम लग गया। पुलिस काफिले को डीएनडी से ही वापस कराने की तैयारी में थी, लेकिन कार्यकर्ताओं की संख्या अधिक होने के कारण पुलिस काफिले को वापस नहीं कर पाई, इसके बाद राहुल और प्रियंका का काफिला ग्रेटर नोएडा की तरफ बढ़ गया। 

यह भी देखें: Rahul और Priyanka Gandhi के पहुंचने से पहले Hathras में धारा 144 हुआ लागू

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.