Move to Jagran APP

Coronavirus Cases in Noida: फिर नोएडा आ सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Adityanath Coronavirus Cases in Noida भाजपा महानगर पदाधिकारियों का दावा है कि मुख्यमंत्री ने उन्हें नोएडा में आकर हालात की समीक्षा करने का आश्वासन दिया है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 10:39 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 10:39 AM (IST)
Coronavirus Cases in Noida:  फिर नोएडा आ सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ
Coronavirus Cases in Noida: फिर नोएडा आ सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ

नोएडा [आशुतोष अग्निहोत्री]। गौतमबुद्ध नगर में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या और स्थानीय प्रशासन पर दिल्ली-नोएडा बार्डर खोलने के दबाव के बीच सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगले सप्ताह फिर नोएडा आ सकते हैं। भाजपा महानगर पदाधिकारियों का दावा है कि मुख्यमंत्री ने उन्हें नोएडा में आकर हालात की समीक्षा करने का आश्वासन दिया है। पार्टी की ओर से जिले के हालात को लेकर एक समीक्षात्मक रिपोर्ट भी मुख्यमंत्री को भेजी गई है।

loksabha election banner

योगी की वरीयता पर है नोएडा

कोरोना संकटकाल के पहले चरण से ही गौतमबुद्ध नगर मुख्यमंत्री की वरीयता सूची में शामिल है। दो माह पहले जिले में हालात खराब होने पर 28 मार्च को मुख्यमंत्री ने स्वयं आकर जिले के हालात की समीक्षा की थी। मुख्यमंत्री ने लापरवाही बरतने पर तत्कालीन जिलाधिकारी बीएन सिंह को हटाकर उनके स्थान पर सुहास एल वाइ को जिले की कमान सौंपी थी। उसी दौरान स्वास्थ्य विभाग पर भी मुख्यमंत्री की नजरें टेढ़ी हुईं और जिले के तत्कालीन सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव से सीएमओ की जिम्मेदारी वापस लेकर डॉ एपी चतुर्वेदी को सीएमओ बनाया गया था। हालांकि डॉ चतुर्वेदी से भी हालात नहीं संभले और उनकी जगह पर डॉ दीपक ओहरी को जिले का सीएमओ बनाया गया है।

वहीं डीएम सुहास एलवाइ के आने के बाद नोएडा में हालात काफी हद तक ठीक हो गए हैं, हालांकि यहां पर संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्थानीय प्रशासन कहीं न कहीं इसके पीछे दिल्ली को जिम्मेदार मानता है, यही कारण है कि लंबे समय से दिल्ली- नोएडा बार्डर सील है।भाजपाइयों ने सीएम को दी हालात की जानकारी दो दिन पहले रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जिला व महानगर अध्यक्षों के साथ ताजा हालात पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग से चर्चा की थी। गौतमबुद्ध नगर से भाजपा महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता भी मी¨टग में शामिल हुए। बैठक में संक्रमित मरीजों की संख्या और उद्योगों से जुड़े कई मामले उठे, जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें जल्द ही स्थलीय समीक्षा का आश्वासन दिया।

मनोज गुप्ता (महानगर अध्यक्ष, भाजपा) का कहना है कि रविवार को मुख्यमंत्री ने भाजपा पदाधिकारियों संग वीडियो कान्फ्रेंसिंग में जिले के हालात को लेकर चर्चा की थी। उन्होंने नोएडा आकर स्थलीय समीक्षा करने का आश्वासन दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.