नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में एतिहासिक प्रदर्शन करते हुए लगातार दूसरी बार सरकार बनाने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बुधवार को अधिकारियों की अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में 10 गारंटी (ten guarantees), कूड़ा फ्री दिल्ली (garbage-free Delhi), यमुना की सफाई (cleaning of Yamuna) के साथ अनियमित कॉलोनियों में रह रहे लोगों की समस्याओं के मुद्दे पर अधिकारियों के साथ चर्चा होगी। 

केजरीवाल के विकास मॉडल को देशभर में ले जाएंगे: संजय

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विकास मॉडल को लेकर देशभर में जाएंगे। उत्तर प्रदेश से इसकी शुरुआत होने जा रही है। दिल्ली में उत्तर प्रदेश मूल के 12 विधायक जीते हैं। 23 फरवरी से इन विधायकों के प्रदेश में दौरे शुरू होंगे। विधायकों की जिला स्तर पर बैठकें होंगी और उनके माध्यम से ही दिल्ली सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताएंगे। ये बातें आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कही।

सेक्टर-29 स्थित नोएडा मीडिया क्लब में सिंह ने कहा कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उत्तर प्रदेश के हापुड़ के मूल निवासी हैं। मंत्री सत्येंद्र जैन बागपत, इमरान हुसैन गाजियाबाद और गोपाल राय मऊ के रहने वाले हैं। इनके अलावा खलीलाबाद बस्ती के अखिलेश त्रिपाठी, आगरा के राजेश ऋषि, गिरीश सोनी व दिनेश, गाजीपुर के दिलीप पांडेय, मेरठ के अमानतुल्लाह खां और गाजियाबाद के कुलदीप मोनू विधायक शामिल हैं। ये सभी विधायक उत्तर प्रदेश में पार्टी की ओर से आयोजित रैली में केजरीवाल के विकास मॉडल के बारे में लोगों को बताएंगे। लखनऊ के गांधी भवन में 23 फरवरी को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में रैली पर चर्चा होगी।

नो

 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस