Move to Jagran APP

Citizenship Act: दिल्ली में उपद्रवियों ने की आगजनी, कई गाड़ियों को किया आग के हवाले, देखे तस्वीरें

नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के विरोध में जामिया में प्रदर्शनकारियों ने रविवार को आगजनी की।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 07:46 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 07:46 PM (IST)
Citizenship Act: दिल्ली में उपद्रवियों ने की आगजनी, कई गाड़ियों को किया आग के हवाले, देखे तस्वीरें
Citizenship Act: दिल्ली में उपद्रवियों ने की आगजनी, कई गाड़ियों को किया आग के हवाले, देखे तस्वीरें

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के विरोध में जामिया में प्रदर्शनकारियों ने रविवार को आगजनी की। उपद्रवियों ने कई बसों, कार और बाइक को आग के हवाले कर दिया। जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी पीटीआइ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी कैंपस में घुसकर पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।

न्यू फ्रेन्ड्स कॉलोनी मेन रोड पर उपद्रवियों ने बस और बाइक को आग के हवाले कर दिया। सड़क पर कांच के टुकड़े बिखरे हुए दिखाई दिए।

बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने आग बुझाने आये दमकल विभाग के कर्मचारियों पर पत्थरबाजी की। जिसमें दो लोग घायल हुए हैं। 

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी)के विरोध में उतरे उपद्रवियों के उत्पात से रविवार को पूरी दक्षिणी दिल्ली का यातायात ठप हो गया। जो भी सड़कों पर निकला व जाम में फंसा रह गया। सुबह से ही शाहीन बाग पर डटे प्रदर्शनकारियों के कारण कालिंदी कुंज होते हुए दिल्ली-नोएडा आने-जाने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

सुबह से ही प्रदर्शनकारियों ने इस मार्ग पर कब्जा जमा लिया और दोनों ओर से आने-जने वाले यातायात को ठप कर दिया। इस कारण नोएडा व ग्रेटर नोएडा से दक्षिणी दिल्ली व फरीदाबाद आने-जाने वाले लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। यहां से फरीदाबाद जाने वाले लोग आगरा कैनाल रोड होकर जैतपुर व मीठापुर चौक होते हुए जाने लगे तो यह मार्ग भी पूरी तरह से जाम हो गया। जो लोग बीच रास्ते में थे वे जाम में ही घंटों फंसे रहे। उधर, दक्षिणी दिल्ली जाने वाले लोगों को वापस नोएडा की ओर लौटना पड़ा। वहीं, इस मार्ग पर ओखला अंडरपास से लेकर सरिता विहार तक का मार्ग बंद कर दिया गया ताकि लोग शाहीन बाग न पहुंच सकें।

 यह भी जानें

सुबह 11 बजे- जामिया मिलिया इस्लामिया विवि गेट पर छात्रों ने काली पट्टी बांधकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया

दोपहर 1 बजे- छात्र और स्थानीय नागरिक जामिया से सराय जुलैना की तरफ पैदल मार्च के लिए निकले

दोपहर 2:30 बजे- पुलिस ने बैरीकेडिंग लगाकर छात्रों को सूर्या होटल के पास रोक दिया

4:30 बजे- उपद्रवियों की भीड़ उग्र होने लगी, पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू की

- 4.45 बजे- पुलिस ने उपद्रवियों से वापस जाने की अपील की तो वे कॉलोनी के घरों के बाहर गमले व गाड़ियों के शीशे तोड़ने लगे

5 बजे- पुलिस ने लाठी चलाकर उन्हें भगाना शुरू किया तो उपद्रवियों ने बसों में आग लगा दी, कई वाहन तोड़ दिए, राहगीरों को पीटा, उनकी बाइकें जला दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.