Move to Jagran APP

North West Delhi Lok Sabha Result: कांग्रेस-AAP पस्त, जीत की ओर बढ़ रहे हंस राज हंस

यहां से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुगन सिंह हैं वह दूसरे नंबर पर चल रहे हैं उन्हें 36688 मत मिले हैं। दूसरी ओर कांग्रेस के राजेश लिलोठिया 27378 मत लेकर तीसरे नंबर पर हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 23 May 2019 11:59 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 11:59 AM (IST)
North West Delhi Lok Sabha Result: कांग्रेस-AAP पस्त, जीत की ओर बढ़ रहे हंस राज हंस
North West Delhi Lok Sabha Result: कांग्रेस-AAP पस्त, जीत की ओर बढ़ रहे हंस राज हंस

नई दिल्ली, जेएनएन। North West Delhi Lok Sabha Result: दिल्ली की सातों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। वहीं, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट पर अब तक की मतगणना रुझानों के मुताबिक भाजपा के हंस राज हंस 70हजार 683 मतों से अपनी बढ़त बनाकर जीत की ओर लगातार अग्रसर हो रहे हैं। यहां से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुगन सिंह हैं, वह दूसरे नंबर पर चल रहे हैं उन्हें 36688 मत मिले हैं। दूसरी ओर कांग्रेस के राजेश लिलोठिया 27378 मत लेकर तीसरे नंबर पर हैं।

loksabha election banner

खास बात यह है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के मतों के बीच का अंतर मतों का अंतर तकरीबन 9 हजार का है। शुरुआती रुझान से ही कांग्रेस लगातार आप का पीछा करती दिखाई दे रही है। इससे पता चलता है कि गत लोकसभा चुनाव के मुकाबले कांग्रेस का जनाधार बढ़ा है।

अब तक के रुझानों से यह लग रहा है कि उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रवाद, सर्जिकल स्ट्राइक जैसे मुद्दे को जनता ने समर्थन किया है, तो जनता हंसराज पर बाहरी होने के आप के आरोपों को भी नकारती दिख रही है।

गौरतलब है कि आप ने हंसराज हंस पर मुस्लिम धर्म अपनाने का आरोप लगाते हुए दिल्ली के एक मात्र सुरक्षित सीट उत्तर पश्चिमी से उन्हें चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य बताया था व इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की थी। लेकिन अब तक के रुझानों से यह स्पष्ट हो रहा है कि मतदाता पर आप के इन आरोपों व मुद्दे का भी असर नहीं पड़ा है तो जिस तरह से कांग्रेस तीसरे नंबर है, उससे मौजूदा सांसद उदित राज के भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होने से भी भाजपा को कोई खास फर्क नहीं पड़ा है।

अपने प्रचार के दौरान हंसराज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धि गिनाकर वोट मांगते रहे हैं, जनता ने भी उन्हें मोदी के नाम पर वोट दिया है, जिसके दम वह रुझानों में लगातार आगे बने हुए हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.