Move to Jagran APP

AAP नेता संजय सिंह का नीतीश पर गंभीर आरोप, नहीं दिया मजदूरों के बिहार जाने का किराया

Shramik Special Train संजय सिंह ने दावा किया कि जो किराया बिहार सरकार को देना था वह केजरीवाल सरकार ने खुद अपनी तरफ से दिया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 06:58 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 07:39 PM (IST)
AAP नेता संजय सिंह का नीतीश पर गंभीर आरोप, नहीं दिया मजदूरों के बिहार जाने का किराया
AAP नेता संजय सिंह का नीतीश पर गंभीर आरोप, नहीं दिया मजदूरों के बिहार जाने का किराया

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Shramik Special Train: दिल्ली में फंसे बिहार के प्रवासी लोगों के रेल किराए को लेकर सियासत शुरू हो गई है।आम आदमी पार्टी के नेता व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बिहार सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। संजय सिंह ने कहा कि शुक्रवार को जो श्रमिक स्पेशल दिल्ली से मुज़फ़्फ़रपुर के लिए गई है। उसका निर्धारित 15 फीसद किराया बिहार सरकार को देना था लेकिन उन्होंने नहीं दिया।

loksabha election banner

संजय सिंह ने दावा किया कि जो किराया बिहार सरकार को देना था वह केजरीवाल सरकार ने खुद अपनी तरफ से दिया है। शेष 85 फीसद किराया केंद्र सरकार ने भुगतान किया है।

बिहार-यूपी के लोगों के लिए हमेशा खड़े रहेंगेः संजय सिंह

संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार दिशा-निर्देश के अनुसार, प्रवासी मजदूरों का रेल किराया 85 फीसद केंद्र व 15 फीसद राज्य सरकार देगी। लेकिन दिल्ली से बिहार जाने वाली ट्रेन का खर्च नीतीश कुमार की सरकार ने नहीं दिया। इसलिए केजरीवाल सरकार ने बिहार के मजदूरों के किराया का भुगतान किया है। उन्होंने दावा किया कि आम आदमी पार्टी पहले भी यूपी और बिहार के लोगों के साथ खड़ी थी और आगे भी खड़ी रहेगी।

ट्रेन में 1190 यात्री सवार हैं 

बता दें कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन से फंसे प्रवासी मजदूरों के लिए दिल्ली से बिहार के एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना हो चुकी है। ट्रेन में 1190 यात्री सवार हैं। यह ट्रेन मुजफ्फरपुर तक जाएगी। ट्रेन में बिहार के प्रवासी मजदूर यात्रा कर रहे हैं। ट्रेन शनिवार को पहुंचेंगी। 

नीतीश सरकार की तरफ से प्रतिक्रिया का इंतजार

आम आदमी पार्टी के नेता के इस आरोप का जवाब फिलहाल अभी तक बिहार सरकार या जेडीयू की तरफ से सामने नहीं आया है। माना जा रहा है कि इस आरोप के बाद राजनीतिक बयानबाजी तेज हो सकती है। क्योंकि संजय सिंह आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और उनका पार्टी में बड़ा कद है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.