Move to Jagran APP

AAP V/S BJP : गंभीर पर मनीष सिसोदिया का आपत्तिजनक ट्वीट- तेरी हिम्मत कैसे हुई

आतिशी के लिए अभद्र शब्दों के पर्चे बांटने के आरोप के जवाब में गौतम गंभीर ने आतिशी मनीष सिसोदिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को मानहानि का नोटिस भेजा है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 10:53 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 01:14 PM (IST)
AAP V/S BJP : गंभीर पर मनीष सिसोदिया का आपत्तिजनक ट्वीट- तेरी हिम्मत कैसे हुई
AAP V/S BJP : गंभीर पर मनीष सिसोदिया का आपत्तिजनक ट्वीट- तेरी हिम्मत कैसे हुई

नई दिल्ली, जेएनएन। Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव-2019 के मद्देनजर जहां दिल्ली की सातों सीटों (नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली और चांदनी चौक) पर मतदान में 48 घंटे से भी कम समय बचा है। इस बीच बृहस्पतिवार को सामने आए एक पर्चा विवाद (Pamphlet Issue) ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) और भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta) के बीच राजनीति को गरमा दिया है। ताजा घटनाक्रम में पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर द्वारा सीएम अरविंद केजरीवाल और आतिशी को मानहानि नोटिस भेजने से नाराज डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आपा खोते हुए आपत्तिजनक ट्वीट किया है- '@GautamGambhir चोरी और सीनाज़ोरी? इस घिनोनी हरकत के लिए तुम्हें माफ़ी माँगनी चाहिए थी। और defamation की धमकी दे रहे हो? उलटा चोर कोतवाल को डाँटे? Defamation हम करेंगे- तेरी हिम्मत कैसे हुई ये पर्चा बाँटने की, और बेशर्मी से उसका झूठा इल्ज़ाम CM पर लगाने की?'

prime article banner

इतना ही नहीं, मनीष सिसोदिया ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में कहा है कि उन्होंने (भारतीय जनता पार्टी) ने हमारी मानहानि की है और हमीं पर मानहानि का केस करने की बात कर रहे हैं। हम आज ही उनके खिलाफ मानहानि का नोटिस देंगे।

वहीं, मनीष सिसोदिया के ट्वीट के जवाब में दिल्ली भाजपा ने भी ट्विटर पर उसी भाषा में बेहद तल्ख जवाब दिया है।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा वाला पर्चा बांटने के आतिशी के आरोप पर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को मानहानि नोटिस भेजने के बाद सिसोदिया भड़क गए और गंभीर के खिलाफ ट्वीट में तू-तड़ाक भाषा का इस्तेमाल किया। जवाब में भाजपा ने भी सिसोदिया को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया।

बता दें कि आतिशी के लिए अभद्र शब्दों के पर्चे बांटने के आरोप के जवाब में गौतम गंभीर ने आतिशी, मनीष सिसोदिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को मानहानि का नोटिस भेजा है। 

गौरतलब है कि दिल्ली की सातों सीटों पर मतदान से तीन दिन पहले 'अश्लील और अपमानजक पर्चे का विवाद सामने आया है। दरअसल, BJP उम्मीदवार पर ओछी राजनीति का आरोप लगाते हुए AAP प्रत्याशी आतिशी बृहस्पतिवार को पत्रकार वार्ता के दौरान रो तक पड़ी थीं।

वहीं, मामला सामने आने पर गौतम गंभीर ने सीधे अरविंद केजरीवाल पर चुनाव जीतने के लिए ओछी हरकत का आरोप लगाते हुए आतिशी और अरविंद केजरीवाल को खुद पर लगे आरोपों को साबित करने की चुनौती दी है। इतना ही नहीं, देर रात गंभीर ने आतिशी और केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला भी दर्ज कराया है।

वहीं, चुनाव आयोग ने भी आतिशी के खिलाफ कथित तौर पर बांटे गए पर्चे का संज्ञान लिया है और दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजकर 11 मई तक जवाब मांगा है कि मामले में क्या कार्रवाई हुई है। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.