Move to Jagran APP

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को मिली जमानत, 4 हफ्ते दिल्‍ली से बाहर रहने का निर्देश

दिल्‍ली की कोर्ट ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को जमानत दे दी है। कोर्ट ने जमानत देने के साथ कुछ शर्तें भी रखी हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 06:09 PM (IST)
भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को मिली जमानत, 4 हफ्ते दिल्‍ली से बाहर रहने का निर्देश
भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को मिली जमानत, 4 हफ्ते दिल्‍ली से बाहर रहने का निर्देश

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। दिल्‍ली की कोर्ट ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को जमानत दे दी है। कोर्ट ने जमानत देने के वक्‍त एक उन्‍हें यह निर्देश भी दिया है कि वह चार हफ्ते तक दिल्‍ली शहर से बाहर रहेंगे। इसी शर्त के साथ उन्‍हें जमानत कोर्ट ने दी है। इसके अलावा सहारनपुर थाने में हर हफ्ते हाजिरी देनी होगी। वहीं उन्‍हें दिल्‍ली के शाहीनबाग नहीं जाने का निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

क्‍यों हुई थी गिरफ्तारी

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की गिरफ्तारी सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के कारण हुई थी। इसी प्रदर्शन के दौरान दरियागंज में काफी हिंसा हुई थी।

दिल्‍ली मे दो जगहों पर लागतार हो रहा प्रदर्शन

देश में  जब से सीएए और एनआरसी की बात शुरू हुई है तब से उसका विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। हालांकि, कुछ जगहों पर हाेने वाले प्रदर्शन बंद हो गए है मगर दिल्‍ली की बात करें तो जामा मस्‍जिद और शाहीन बाग में हर दिन कुछ-न-कुछ विरोध प्रदर्शन के तौर पर हो रहा है। 

शाहीन बाग में लगातार चल रहा प्रदर्शन

शाहीन बाग में 15 दिसंबर से 2019 से सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। ऐसे में इस रास्ते से लाखों लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रास्ता बंद होने के चलते नोएडा की तरफ जाने-आने के लिए लोग डीएनडी रास्ते का उपयोग कर रहे हैं। इससे ट्रैफिक की समस्या भी बढ़ रही है। बीते दिनों में सरिता विहार के कुछ लोगों ने शाहीन बाग का रास्ता खुलवाने को लेकर पैदल मार्च भी निकाला। यही नहीं रास्ता खुलवाने को लेकर कुछ लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया। इस दौरान पुलिस का लाठीचार्ज भी करना पड़ा था। फिलहाल मंगलावर को दिल्ली हाई कोर्ट में इस मामले को लेकर सुनवाई हुई। कोर्ट ने साफ कह दिया है कि पुलिस देश में कानून व्य्वस्था को ध्यान में रखते हुए इस विषय पर काम करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.