गोहाना (सोनीपत), जागरण संवाददाता। राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बरोदा हलका का उपचुनाव हरियाणा की राजनीति का भविष्य तय करेगा। इस चुनाव के परिणाम से प्रदेश की राजनीति में जल्द बड़े बदलाव आएंगे। बरोदा की जनता तय करेगी कि अगली बार भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनेगी या मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी। हुड्डा ने बरोदा के विकास व किसानों के मुद्दे पर भी भाजपा को घेरा। हुड्डा शनिवार देर शाम को रोहतक रोड स्थित एक बैंक्वेट हाल में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के साथ पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बरवाला से भाजपा के वरिष्ठ नेता हर्ष मोहन भारद्वाज के शनिवार को कांग्रेस में शामिल होने से बदलाव की शुरूआत हो चुकी है। उन्होंने कि जब बरोदा हलका के उपचुनाव का परिणाम आएगा तब निर्दलीय व जजपा के विधायकों के सहारे चल रही भाजपा की सरकार लडखड़ा जाएगी। जजपा सहित कई निर्दलीय विधायक सरकार से नाराज हैं।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस राज में जब प्रदेश के किसानों को धान के भाव बहुत अच्छे मिलते थे तो भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ कमीज निकाल कर प्रदर्शन करते थे, लेकिन आज किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान बेचने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। किसान आज अपने हकों के लिए आवाज उठाते हैं तो उन पर लाठियां बरसवाई जा रही हैं। बरोदा के लोगों की मांग पर ही कांग्रेस ने स्थानीय कार्यकर्ता इंदुराज नरवाल को मैदान में उतारा है।

हम काम करके जीतना चाहते हैं बरोदा हलके के लोगों का विश्वास: दलाल

वहीं, प्रदेश के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि भाजपा दूसरे दलों की जातिवाद व क्षेत्रवाद की राजनीति में विश्वास नहीं करती है। भाजपा बरोदा हलका के लोगों का विश्वास काम करके जीतना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार विकास कार्यों की घोषणा बाद में करती है, लेकिन सैद्धांतिक मंजूरी पहले देती है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस