नई दिल्ली, एएनआइ/ [वीके शुक्ला]। केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि दिल्ली में खराब पानी की गुणवत्ता पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। मैं पानी की गुणवत्ता पर जांच के लिए  2-3 सीनियर अधिकारियों को नियुक्त करुंगा और दिल्ली सरकार भी 2-3 अधिकारियों को नियुक्त करे।

राम विलास पास ने कहा कि ये सभी अफसर पानी की गुणवत्ता की जांच करें और रिपोर्ट को जनता के बीच सार्वजनिक किया जाएगा।

पानी के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप

इससे पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पेयजल पर आई केंद्र सरकार के संस्थान भारतीय मानक ब्यूरो (बीआइएस) की रिपोर्ट को गलत करार दिया। सोमवार को उन्होंने कहा कि किसी भी शहर की पानी की गुणवत्ता 11 लेकर नहीं आंकी जा सकती। उन्होंने पानी के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

सचिवालय में आयोजित प्रेसवार्ता में पानी की गुणवत्ता पर एक सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा कि इस पर राजनीति हो रही है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री कह चुके हैं कि दिल्ली का पानी साफ है। मगर रामविलास पासवान उन्हीं की बात को झुठला रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 1 लाख 55 हजार पानी के सैंपल जल बोर्ड ने उठाए है। जिनमें 98 फीसद सैम्पल पास हुए हैं। आने वाले समय में हम हर निगम वार्ड से 5-5 सैम्पल उठाएंगे मीडिया को साथ लेंगे और रामविलास पासवान को भी आमंत्रित करेंगे। उन सैम्पल की रिपोर्ट सभी को दिखाएंगे।

दिल्ली के लोगों को मिलेगा 24 घंटे साफ पानी

दिल्ली के लोगों को 24 घंटे पानी उपलब्ध कराएंगे। पानी इतना साफ होगा, लोग उसे टोटियों से निकलने पर सीधे पी सकेंगे। इसको लेकर हमारी सरकार काम कर रही है। सरकार यमुना नदी को साफ करेगी। इस कार्य में दो से चार साल का समय लगेगा। यह तभी संभव हो सकेगा, जब हमें दिल्ली की जनता का प्यार इसी तरह से मिलता रहेगा। ये बातें मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रविवार शाम रिठाला विधानसभा क्षेत्र के रोहिणी सेक्टर 5, 6, 11, 16 व 17 में सड़क निर्माण कार्यों का शुभारंभ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कही।

यह भी पढ़ेंः   दिल्ली में आसमान साफ, प्रदूषण घटा; अब Odd-Even लागू नहीं करेगी सरकारः केजरीवाल

शीतकालीन सत्र में भाग लेने के लिए साइकिल चलाकर संसद पहुंचे भाजपा सांसद मनोज तिवारी

 दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस