नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi CM Oath Ceremony : रविवार को रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह में शिक्षकों के बुलाने पर बवाल तेज हो गया है। दरअसल, शिक्षा निदेशालय ने सर्कुलर जारी कर सभी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों, प्रधानाचार्यों के साथ अधिकारियों को शपथ ग्रहण में भी बुलाया गया है।  दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर आम आदमी पार्टी को घेरते हुए कहा कि शपथ ग्रहण में लोगों के भाग न लेने के भय से, इसने 30,000 शिक्षकों को अनिवार्य रूप से उपस्थित होने को कहा है। इस पर AAP नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia,AAP) ने जवाब दिया है कि विपक्षी दल शिक्षकों का सम्मान होते नहीं देखना चाहते।

मनीष सिसोदिया ने पत्रकार वार्ता कर विरोधियों को जवाब देते हुए कहा कि विभिन्न क्षेत्रों से मसलन, शिक्षक, प्रधानाचार्य, चौकीदार, छात्र इसमें शामिल हो रहे हैं।  इनमें से कुछ तो सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ मंच पर भी नजर आएंगे।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल रविवार सुबह रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ पूरी कैबिनेट शपथ लेगी। मुख्यमंत्री जी ने यह तय किया है कि रविवार को शपथ ग्रहण होगा तो उनके दिल्ली के लोग ही मेहमान होंगे, जिन्होंने 5 साल दिल्ली को आगे बढ़ावा है।

रविवार को विशेष मेहमान भी इन्ही 50 लोगों में से होंगे। मुख्यमंत्री के साथ ये लोग बैठेंगे।इनमें स्कूलों के चपरासी, बच्चे, अध्यापक, प्रधानाचार्य, मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर, बाइक एम्बुलेंस के चालक, शहीद पुलिस वालों की फैमिली, सफाई कर्मी, बस मार्शल, सिग्नेचर ब्रिज के आर्किटेक्चर, इंजीनियर, आंगनबाड़ी केंद्रों के लोग मुख्यमंत्री के साथ बैठेंगे। इन्हें दिल्ली के निर्माता सम्मान दिया जाएगा।

बता दें कि शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों के साथ सभी सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों के साथ 20 शिक्षकों को आने का आग्रह किया गया है। गेट नंबर आठ व छह से इनका प्रवेश रामलीला मैदान में होगा। 

व्यापारियों का भी सम्मान होगा

ऐतिहासिक रामलीला मैदान में रविवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के बाद एक अन्य कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) व्यापारियों का भी सम्मान करेगी। केजरीवाल सरकार की हैटिक में दिल्ली के व्यापारियों की भूमिका को महत्वपूर्ण मानते हुए पार्टी ने यह कार्यक्रम तय किया है। इस कार्यक्रम में दिल्ली सरकार के उद्योग मंत्री सत्येंद्र जैन सहित पार्टी की ट्रेड विंग के संयोजक बृजेश गोयल सहित विंग के कई पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

आभार जताया गया

कार्यक्रम में खारी बावली, नया बाजार, कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, सदर बाजार और पहाड़गंज सहित कई बाजारों के व्यापारी और बवाना, उद्योग नगर, नरेला स्थित फैक्टियों के मालिक भी रहेंगे। सरकार के वरिष्ठ नेता एवं पार्टी के पदाधिकारी व्यापारियों का आभार व्यक्त करते हुए उनसे सुझाव लेंगे और सरकार के आगामी कार्यक्रम के बारे में भी बताएंगे।

व्यापारियों को मिला आश्वासन

चुनाव से पहले पार्टी ने बाजारों के विकास के लिए अलग से फंड देने, सर्कल रेट की विसंगतियों को दूर करने और वैट के पुराने मामलों का निपटारा एवं लीज होल्ड जमीनों को फ्री होल्ड में बदलने की बात कही थी। इस दौरान ट्रेड विंग के पदाधिकारी एवं मंत्री व्यापारियों को आश्वस्त करेंगे कि उन्हें अगले पांच साल किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

यहां पर बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में आम आदमी पार्टी को 70 में से 62 सीटें हासिल कर एक बार फिर इतिहास रचा है। इससे पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में AAP ने 70 में से 67 सीटें हासिल की थीं।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस