Move to Jagran APP

अजय माकन ने शीला दीक्षित की कार्यशैली के जरिये अरविंद केजरीवाल को दिखाया आईना, बताया 'चाय-पकौड़े' का फार्मूला

अजय माकन ने पूर्व सीएम शीला दीक्षित की कार्यशैली के जरिये मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आईना दिखाया है। कांग्रेस नेता ने शीला के साथ एक दिन शीर्षक से लिखे संस्मरण को ट्वीट करते हुए नसीहत दी कि अफसरों के साथ व्यवहार को सुधार कर वे सकारात्मक कार्य कर सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarPublished: Mon, 22 May 2023 04:42 AM (IST)Updated: Mon, 22 May 2023 04:42 AM (IST)
अजय माकन ने शीला दीक्षित की कार्यशैली के जरिये अरविंद केजरीवाल को दिखाया आईना, बताया 'चाय-पकौड़े' का फार्मूला
अजय माकन ने केजरीवाल को बताया चाय-पकौड़े का फार्मूला

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की कार्यशैली के जरिये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आईना दिखाया। माकन ने ट्वीट किया कि अधिकारियों से व्यवहार सुधारकर केजरीवाल सकारात्मक कार्य कर सकते हैं। अधिकारियों के साथ सम्मानपूर्वक ढंग से बात करने की नसीहत दी।

loksabha election banner

माकन ने केजरीवाल को बताया 'चाय-पकौड़े' का फार्मूला

माकन ने केजरीवाल को 'चाय-पकौड़े' का फार्मूला भी बताया और कहा कि यदि वे ईमानदार हैं, तो निश्चित रूप से आपके साथ मिलकर काम करेंगे। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के मुद्दे पर माकन ने रविवार को ट्वीट किया कि अधिकारियों के साथ संवाद जरूरी है। कभी-कभी उन्हें चाय-पकौड़े पर बुलाना चाहिए।

माकन ने संस्मरण के जरिए केजरीवाल सरकार को दी नसीहत

  • माकन ने 'शीला के साथ एक दिन' नामक शीर्षक से लिखे एक संस्मरण के जरिये केजरीवाल सरकार को नसीहत दी। उन्होंने लिखा कि 2000 के दशक की शुरुआत में वे तत्कालीन सीएम शीला दीक्षित की अगुआई में परिवहन, बिजली और पर्यटन मंत्री थे। उन्हें एक दिन खबर मिली कि परिवहन आयुक्त सिंधुश्री खुल्लर का तबादला कर दिया गया है, जिससे सार्वजनिक परिवहन को सीएनजी में बदलने के काम में बाधा आ सकती थी। वह यह सोचकर परेशान थे कि अब क्या होगा।
  • माकन ने शीला दीक्षित से बात की और कहा, ''मैडम आपने परिवहन आयुक्त को बदल दिया है। इससे सार्वजनिक परिवहन को सीएनजी में बदलने के काम में बाधा आ सकती है।'' शुरू में शीला को भी खुल्लर के ट्रांसफर का भरोसा नहीं हुआ, लेकिन बाद में पता चलने पर उन्होंने इस मुद्दे पर एलजी से मिलने का फैसला किया।
  • एलजी फैसला बदलने के लिए तैयार नहीं थे, जिसके बाद फिर शीला ने केंद्र के वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाकर मदद मांगी, लेकिन फैसला नहीं बदला गया।
  • माकन ने इस सियासत का भंडाफोड़ करने के लिए संवाददाता सम्मेलन का प्रस्ताव रखा, लेकिन शीला ने मना कर दिया।
  • शीला ने कहा, ''अधिकारियों को पता नहीं चलना चाहिए कि उन्होंने कोशिश की और सफल नहीं हुए। यदि उन्हें पता चलेगा, तो वे गंभीरता से सुनना बंद कर देंगे।''
  • शीला ने कहा कि नए अधिकारी को नाश्ता पर बुलाओ और बताओ कि सीएम उनकी नियुक्ति से खुश हैं। उन्हें समझाओ कि सीएनजी लाना क्यों जरूरी है।
  • माकन ने सलाह मानी और नए अधिकारी को नाश्ते पर बुलाया। आखिर सब सही हो गया।

संदीप दीक्षित ने भी बोला केजरीवाल पर हमला

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे व पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने भी केजरीवाल पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की नाकाम सरकार है। वह भ्रष्टाचार के दलदल में नीचे तक दबे हुए हैं। किसी भी दिन हो सकता है कि एक चुनी हुई सरकार का मुख्यमंत्री आठ-दस दिन के लिए जेल चला जाए। ऐसा कोई और दूसरा मुख्यमंत्री नहीं है, जो इतना असभ्य हो। वह खराब भाषा का इस्तेमाल भी करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.