नई दिल्ली/गाजियाबाद, ऑनलाइन डेस्क। देश-दुनिया में मशहूर जाने-माने गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह (famous mathematician vashishtha narayan singh) की पटना में हुई मौत की वीडियो सामने आने के बाद लोगों के साथ राजनेताओं में भी काफी गुस्सा है। वीडियो के वायरल होने के साथ ही लोगों का गुस्सा बिहार सरकार पर फूट रहा है। इसी बीच आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के वरिष्ठ नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास ने बिहार में सत्तासीन जनता दल यूनाइटेड (Janta Dal United chief Nitish Kumar) के मुखिया नीतीश कुमार को निशाने पर लिया है। 

उन्होंने ट्वीट किया है- '''उफ़्फ़, इतनी विराट प्रतिभा की ऐसी उपेक्षा? विश्व जिसकी मेधा का लोहा माना उसके प्रति उसी का बिहार इतना पत्थर हो गया?'

इतना ही नहीं, कवि कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में बिहार के सीएम नीतीश कुमार के अलावा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे और बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय को टैग करते हुए लिखा है- 'आप सबसे सवाल बनता है... भारत मां क्यों सौंपे ऐसे मेधावी बेटे इस देश को, जब हम उन्हें संभाल ही न सकें।'

गौरतलब है कि पिछले कई सालों से गुमनामी और अपनों से भी दूर जी रहे देश ही नहीं दुनिया के भी मशहूर गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का 14 नवंबर को पटना में निधन हो गया। वहीं, उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया, इसका फैसला बिहार सरकार ने लिया। 

वहीं, कहा जाता है कि अगर वे गंभीर मानसिक बीमारी से नहीं जूझ रहे होते तो दुनिया को उनका लोहा मानना ही पड़ता।

वह लंबे समय से सिजोफ्रेनिया नाम की बीमारी से जूझ रहे थे, इसके लिए उन्हें पीएमसीएच अस्पताल (PMCH hospital) में भर्ती कराया गया था। इससे पहले उनका दिल्ली और बेंगलुरू में इलाज चला, वह पिछले तकरीबन 40 सालों से इस बीमारी से पीड़ित थे। इसी बीमारी के चलते उनकी पत्नी वंदना ने उन्हें तलाक दे दिया।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस