Move to Jagran APP

PM Narendra Modi Leh Visit: चीन से तनाव के बीच लेह पहुंचे पीएम मोदी, कुमार विश्वास ने किया ट्वीट कर कहा- नयति इति नायकः

Kumar vishvas पीएम मोदी के लेह दौरे को लेकर देश के जाने माने कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी के इस कदम की तारीफ की है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 01:26 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 01:26 PM (IST)
PM Narendra Modi Leh Visit: चीन से तनाव के बीच लेह पहुंचे पीएम मोदी, कुमार विश्वास ने किया ट्वीट कर कहा- नयति इति नायकः
PM Narendra Modi Leh Visit: चीन से तनाव के बीच लेह पहुंचे पीएम मोदी, कुमार विश्वास ने किया ट्वीट कर कहा- नयति इति नायकः

गाजियाबाद, ऑनलाइन डेस्क। Kumar vishvas: भारत-चीन सीमा पर चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शुक्रवार सुबह लेह पहुंचे। पीएम मोदी ने शुक्रवार सुबह अचानक ही लेह पहुंचकर सबको चौंका दिया। इस दौरे की पूर्व जानकारी से मीडिया भी अनभिज्ञ रहा। पीएम मोदी के लेह दौरे को लेकर देश के जाने माने कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी के इस कदम की तारीफ की है। साथ ही इसे साहसी कदम भी बताया है। ट्वीट में उन्होंने संस्कृत में एक वाक्य लिखा है- 'नयति इति नायकः' 

loksabha election banner

गौरतलब है कि शुक्रवार को लेह दौरे के दौरान पीएम मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत (Bipin Rawat Chief of defense staff) भी मौजूद रहे। लेह पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना, वायुसेना के अधिकारियों से जमीनी हकीकत की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने भारतीय सेना के जवानों से भी मुलाकात की। 

मिली जानकारी के मुताबिक,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे और यहां पर मौजूद वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें मौके की जानकारी दी। इस दौरान पीएम मोदी ने सेना और वायुसेना के बातचीत भी की। इसके बाद वह लेह के वॉर मेमोरियल हॉल ऑफ फेम में पहुंचे और वहां पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि कुमार विश्वास राजनीतिक और सामाजिक मद्दों पर अपने जानदार कटाक्ष के लिए भी जाने जाते हैं। पिछले दिनों चीनी कंपनियों के 59 ऐप बैन किए जाने पर भी कुमार विश्वास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए ट्वीट किया था। 

इससे भी पहले उन्होंने भारत-चीन सीमा विवाद के दौरान विपक्षी दलों द्वारा हमला बोलने पर कुमार विश्वास ने कहा था कि फिर कभी पीएम मोदी पर हमले कर लेना, अभी एकजुटता दिखाने का समय है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद पीएम मोदी ने पीएम केयर्स फंड शुरू किया था, तो कुमार विश्वास ने चेक के जरिये 5 लाख रुपये का अनुदान दिया था। कुमार विश्वास की यह खूबी है कि वह सरकार के साथ गलत कामों पर विपक्ष को भी निशाने पर लेने से नहीं चुकते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.