Move to Jagran APP

कश्मीर में 6 हत्याओं पर फूटा कुमार विश्वास का गुस्सा, बोले- '...तब शक पुख़्ता होने लगता है'

मंगलवार (29 अक्टबूर) रात 9 बजे के आसपास जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के करातूस इलाके में आतंकियों ने पश्चिम बंगाल के मूल निवासी के 6 लोगों को गोलियों से भून दिया था।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 07:43 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 08:38 AM (IST)
कश्मीर में 6 हत्याओं पर फूटा कुमार विश्वास का गुस्सा, बोले- '...तब शक पुख़्ता होने लगता है'
कश्मीर में 6 हत्याओं पर फूटा कुमार विश्वास का गुस्सा, बोले- '...तब शक पुख़्ता होने लगता है'

नई दिल्ली/गाजियाबाद, ऑनलाइन डेस्क। अपनी बेबाक टिप्पणी के लिए चर्चित आम आदमी पार्टी के बागी नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास (Aam Aadmi Party Leader and Famous Poet Kumar Vishvas) ने अपने ताजा ट्वीट में जम्म-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम में आधा दर्जन श्रमिकों की हत्या पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट किया- 'कश्मीर में संचार बहाली पर दिन रात बेहाल रहे मेरे कुछ दोस्त जब आतंकियों द्वारा लाइन में खड़ा करके भूने गए राजस्थान-झारखंड-बिहार के बेकसूर ड्राईवरों-कामगारों की नृशंस हत्या पर चुप्पी साध जाते हैं तब शक पुख़्ता होने लगता है कि हर ओर के रुदालियों का विलाप सुविधाजनक और प्रायोजित है।' 

loksabha election banner

गौरतलब है कि मंगलवार (29 अक्टबूर) रात 9 बजे के आसपास जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के करातूस इलाके में आतंकियों ने पश्चिम बंगाल के मूल निवासी के 6 लोगों को गोलियों से भून दिया। इस घटना में तत्काल 5 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक शख्स की बाद में अस्पताल में मौत हो गई। 

मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकियों की क्रूरता के शिकार सभी 6 मजदूर पश्चिमी बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के निवासी थे और काफी समय से कश्मीर में रहकर निर्माण कार्यों में जुटे थे।

इस जघन्य हत्या के बाद जहां पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आधा दर्जन मजदूरों की हत्या पर गहरा शोक जताते हुए कड़ी निंदा की, वहीं, राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आतंकियों की गोलियों का शिकार हुए मजदूरों के परिवारों की मदद के लिए 5-5 लाख रुपये की सहायता मुहैया कराने का एलान किया। मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकियों की बर्बरता की शिकार हुए मजूदरों के नाम जोहिरुद्दीन, कमालुद्दीन, मुरसालिम, रोफिक और नोमुद्दीन है। 

5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद आतंकियों द्वारा की गई यह सबसे बर्बर कार्रवाई है। यहां पर यह गौर करने वाली बात है कि एक पखवाड़े के दौरान दहशतगर्दों ने 6 ट्रक ड्राइवरों और 6 मजूदरों के अलावा एक सेब कारोबारी को की हत्या कर दी है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.