Move to Jagran APP

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के साथ हादसे पर कुमार विश्वास का ट्वीट, किया महाभारत के पात्र का जिक्र

उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को लेकर दो ट्वीट में कटाक्ष करने के साथ कुमार विश्वास ने सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के साथ हुई इस तरह की घटनाओं की टाइमलाइन को भी ट्वीट किया है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 08:15 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 08:01 AM (IST)
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के साथ हादसे पर कुमार विश्वास का ट्वीट, किया महाभारत के पात्र का जिक्र
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के साथ हादसे पर कुमार विश्वास का ट्वीट, किया महाभारत के पात्र का जिक्र

नई दिल्ली, जेएनएन। अपने तीखे कटाक्ष और व्यंग्यात्मक शैली से विरोधियों पर हमला बोलने वाले आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के बागी नेताओं में शुमार कुमार विश्वास ने यूपी के उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के साथ हुई दुर्घटना पर गहरी नाराजगी जतााई है। कवि कुमार विश्वास ने इसको लेकर गंभीर ट्वीट भी किया है- 'पांचाली के चीरहरण पर जो चुप पाए जाएंगे, इतिहासों के कालखंड में सब कायर कहलाएंगे। 

loksabha election banner

अपने ट्वीट में कटाक्ष करने के साथ कुमार विश्वास ने सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के साथ हुई इस तरह की घटनाओं की टाइमलाइन को भी ट्वीट किया है। यही नहीं, इससे पहले भी उन्होंने एक और ट्वीट किया था, जिसमें नेताओं पर पार्टियों और विचारधाराओं के आधार पर चुप्पी साध लेने को लेकर तंज कसा गया है।

कुमार विश्वास ने एक अन्य ट्वीट भी किया है- 'उन्नाव में हुई घटना हमारे समाज-राजनीति में घुसपैठ कर रहे बेहद घटिया दौर की शुरुआती आहट है। अपने-अपने नेताओं-दलों-विचारों-खेमों का चिंटूपना छोड़ इस देश की क़ानून-व्यवस्था-मर्यादा के बारे में सोचना-बोलना, आवाज उठाना शुरू करिए नहीं तो देश पर गर्व करना तो दूर यहां जीना भी दूभर होगा।' 

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कांवड़ कैंप में पत्रकारों से कहा कि उन्नाव दुषर्म पीड़िता के साथ हुई घटना निंदनीय है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पीड़िता के परिवार को इंसाफ मिलना चाहिए। पीड़िता के परिवार के साथ हो रही घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं। दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।

यहां पर बता दें कि उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की इस दुर्घटना में परिवार ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के इशारे पर एक्सीडेंट करवाने का आरोप लगाया है। पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने बताया कि दुष्कर्म पीड़िता को 10 पुलिसकर्मियों की सुरक्षा मिली हुई है। उसके रायबरेली जाने के दौरान कार में चार लोग थे। एक व्यक्ति को उन्हें रायबरेली से कार में बैठाना था। कार में जगह न होने से पीड़िता ने कार में गनर को नहीं बैठाया था।

रविवार दोपहर रायबरेली जाते समय हुआ था हादसा

दुष्कर्म पीड़िता अपनी चाची, मौसी और अधिवक्ता के साथ कार से रायबरेली जिला कारागार में बंद अपने चाचा से मिलने के लिए रविवार को आ रही थी। मूसलाधार बारिश के बीच दोपहर करीब एक बजे उनकी कार सामने से आ रहे अनियंत्रित तेज रफ्तार ट्रक के पिछले हिस्से से टकरा गई थी, जिसमें उसकी चाची और मौसी की मौत हो गई थी। घायल दुष्कर्म पीड़िता और उनके वकील को गंभीर हालत में जिला अस्पताल से ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया था, जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है।

इससे पहले सोमवार को  उन्नाव में नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मुश्किल पीड़िता के सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने पर और बढ़ गई। पीड़िता के चाचा की तहरीर पर बांगरमऊ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत दस लोगों को हत्या, हत्या की साजिश समेत चार धाराओं में आरोपित बनाया गया है। इस मामले में रायबरेली के गुरुबख्शगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। लगभग चार घंटे तक डीएम और एसपी ने जेल में वादी मुकदमा से पूछताछ की। फोरेंसिक टीम भी सुबह से मौका-ए-वारदात पर साक्ष्य संकलन में जुटी रही।

रायबरेली में गंभीर रूप से घायल पीड़िता के चाचा की तहरीर पर विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के साथ दस लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। रायबरेली सड़क दुर्घटना में अब भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत दस लोग नामजद और दो दर्जन से अधिक पर हत्या के साथ जानलेवा हमला करने और साजिश की एफआईआर दर्ज की गई है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें व स्टोरीज पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.