Move to Jagran APP

VIDEO: टिकट के लिए अरविंद केजरीवाल को दिए 6 करोड़ रुपये, AAP उम्मीदवार के बेटे का खुलासा

पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट (West Delhi lok Sabha Seat) से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) उम्मीदवार के बलबीर सिंह जाखड़ के बेट ने सनसनीखेज खुलासा किया है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 02:53 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 05:01 PM (IST)
VIDEO: टिकट के लिए अरविंद केजरीवाल को दिए 6 करोड़ रुपये, AAP उम्मीदवार के बेटे का खुलासा
VIDEO: टिकट के लिए अरविंद केजरीवाल को दिए 6 करोड़ रुपये, AAP उम्मीदवार के बेटे का खुलासा

नई दिल्ली, एएनआइ।  Lok Sabha Election 2019: आम चुनाव-2019 के तहत रविवार (12 मई) को छठे चरण में दिल्ली की सातों सीटों (नई दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली और चांदनी चौक) पर मतदान होना है। इस बीच मतदान से एक दिन पहले शनिवार को पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट  (West Delhi lok Sabha Seat) से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party)  उम्मीदवार बलबीर सिंह जाखड़ के बेटे उदय जाखड़ ने सनसनीखेज खुलासा किया है। उम्मीदवार के बेटे ने आम आदमी पार्टी पर टिकट बेचने का गंभीर आरोप लगाया है। वहीं बलबीर सिंह जाखड़ ने इन आरोपों से इनकार किया है।

loksabha election banner

उदय ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल ने उनके पिता से टिकट के बदले 6 करोड़ रुपये लिए थे। वहीं, आरोपों के कुछ देर बाद ही पिता बलबीर ने अपने बेटे के आरोपों को खारिज किया है। उदय के मुताबिक, उनके पिता ने पश्चिमी दिल्ली से टिकट पाने के लिए 6 करोड़ रुपये अदा किए हैं।


वीडियो...

उम्मीदवार के बेटे उदय जाखड़ ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत  में कहा- 'मेरे पिता ने तीन महीने पहले AAP ज्वाइन की। उन्होंने इस दौरान अरविंद केजरीवाल को एक टिकट के लिए 6 करोड़ रुपये दिए हैं। मेरे पास इस बात के पुख्ता सबूत भी हैं।'

पश्चिमी दिल्ली से AAP उम्मीदवार बलबीर सिंह जाखड़ के बेटे ने एक निजी समाचार चैनल पर कहा, 'मुझे पढ़ाई के लिए मेरे पिताजी ने पैसे नहीं दिए और केजरीवाल से 6 करोड़ में लोकसभा का टिकट ख़रीद लिया।'

वहीं, बलबीर सिंह जाखड़ ने बेटे द्वारा लगाए गए इन आरोपों को गलत बताया है। पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में बलबीर सिंह जाखड़ ने अपने बेटे उदय के आरोपों पर कहा कि बेटा जब से पैदा हुआ है अपने नाना नानी के पास है, मेरे पास नही रहा। मेरे बेटे का जन्म 2001 में हुआ था। 2009 में पत्नी से तलाक हो चुका है। 6 करोड़ के आरोप को उन्होंने सिरे से गलत बताया। उदय के 1984 के दंगों के आरोपी सज्जन कुमार को लेकर उन्होंने कहा कि सज्जन कुमार से कोई बात नही हुई। कभी नहीं मिला। सज्जन कुमार कहते तो भी उनके लिए कोर्ट नहीं जाते। पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ये किसी की साजिश हो सकती है। 

मतदान से ठीक एक दिन पहले इस खुलासे आम अादमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि इससे लोकसभा चुनाव में  नुकसान हो सकता है। गौरतलब है कि दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा, कांग्रेस और AAP के बीच त्रिकोणीय संघर्ष के आसार हैं। यहां कांग्रेस नेता शीला दीक्षित, बॉक्सर विजेंदर सिंह, केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, क्रिकेटर गौतम गंभीर जैसे दिग्गज प्रत्याशी  अपने दांव आजमा रहे हैं। इसके अलावा, हरियाणा की एनसीआर में आने वाली सीटों सोनीपत, गुड़गांव, फरीदाबाद में भी 12 मई को ही मतदान होगा।

यह हैं दिल्ली-एनसीआर के दिग्गज उम्मीदवार

भूपेंद्र सिंह हुड्डा (कांग्रेस, सोनीपत सीट)

शीला दीक्षित (कांग्रेस, उत्तर पूर्वी दिल्ली)

डॉ. हर्ष वर्धन (भाजपा, चांदनी चौक)

राव इंद्रजीत सिंह (भाजपा, गुड़गांव लोकसभा सीट)

उत्तर पूर्वी दिल्ली में कांटे की टक्कर
उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर इस बार टक्कर कांटे की है। यहां पर कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित चुनावी मैदान में हैं तो वहीं आम आदमी पार्टी पहले ही यहां से दिलीप पांडे तो दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से ही मौजूदा सांसद मनोज तिवारी चुनावी मैदान में हैं।
1-चांदनी चौक
हर्षवर्धन (BJP)
जेपी अग्रवाल (Congress)
पंकज गुप्ता (AAP)

2. उत्तर पूर्वी दिल्ली
मनोज तिवारी (BJP)
शीला दीक्षित (Congress)
दिलीप पांडे (AAP)

3. पूर्वी दिल्ली
गौतम गंभीर (BJP)
अरविंदर सिंह लवली (Congress)
अतिशी (AAP)

4. नई दिल्ली
मीनाक्षी लेखी (BJP)
अजय माकन (Congress)
ब्रजेश गोयल (AAP)

5. उत्तर पश्चिम दिल्ली (आरक्षित सीट)
हंस राज हंस (BJP)
कांग्रेस राजेश लिलोथिया (Congress)
गुग्गन सिंह (AAP)

6. पश्चिमी दिल्ली
प्रवेश वर्मा (BJP)
कांग्रेस महाबल मिश्रा (Congress)

बलवीर सिंह जाखड़ (AAP)

7 दक्षिण दिल्ली
रमेश बिधूड़ी (BJP)
विजयेंद्र सिंह (Congress)
राघव चड्ढा (AAP)

यहां पर बता दें कि 2014 में मोदी लहर के चलते दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी को 46.6 फीसद वोट मिले थे, जबकि AAP ने 33.1 और कांग्रेस ने 15.2 फीसद वोट हासिल किए थे।

2015 के विधानसभा चुनाव में AAP ने 54 फीसद वोटों के साथ 67 सीटों पर कब्जा जमाया था, जबकि भाजपा को 32 फीसद और कांग्रेस को 10 फीसद वोट मिले थे।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.