नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi CAA Support Event: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (National Register of Citizens) के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक (Rashtriya Swayamsevak Sangh) संघ ने भी मोर्चा खोल दिया है। इस कड़ी में देशभर में जगह-जगह रैली और जनसभा आयोजित कर लोगों को इस संबंध में जानकारी दी जा रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (Muslim Rashtriya Manch) के कार्यक्रम हंगामा हो गया। इस दौरान RSS नेता इंद्रेश कुमार भी मौजूद थे। 

इस दौरान कुछ लोग हाथों में बैनर लेकर आयोजन स्थल पर पहुंचे और नारेबाजी करते हुए हंगामा करने लगे। इस दौरान उनके हाथों जो बैनर थे, उन पर स्लोगन भी लिखे थे। 

वहीं इससे पहले बुधवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के विभिन्न कॉलेजों में छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन किया। डीयू से संबद्ध नॉर्थ कैंपस के हंसराज कॉलेज, रामजस कॉलेज समेत सिविल लाइंस स्थित इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वूमेन (आइपीसीडब्ल्यू) में छात्रों ने सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

छात्रों ने भारतीय संविधान की प्रस्तावना भी पढ़ी। इस प्रदर्शन में वापमंथी छात्र संगठन आइसा से जुड़े छात्र भी शामिल हुए। छात्रों ने कहा कि भारत की छवि धर्मनिरपेक्ष देश की है। ऐसे में किसी भी समुदाय को इससे दूर नहीं रखना चाहिए। छात्रों ने 20 जनवरी 2020 के दिन मंडी हाउस से जंतर-मंतर के बीच प्रदर्शन मार्च भी निकालने का आह्वान किया है।

सीएए के खिलाफ जामा मस्जिद क्षेत्र में प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर(एनआरसी) के विरोध में बुधवार को जामा मस्जिद क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कैंडल मार्च कर धरना प्रदर्शन किया। सैकड़ों की संख्या में जुटे प्रदर्शनकारी हाथों में धर्मनिरपेक्ष भारत, हिंदू-मुस्लिम भाई-भाई के पोस्टर साथ लेकर पहुंचे थे।

 

Edited By: JP Yadav