Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- सबके लिए रोटी की व्यवस्था और राम मंदिर का भी निर्माण

केंद्र की मोदी सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं जो कि देश की एकता और 135 करोड़ जनता के हित में हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 10:16 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 07:53 AM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- सबके लिए रोटी की व्यवस्था और राम मंदिर का भी निर्माण
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- सबके लिए रोटी की व्यवस्था और राम मंदिर का भी निर्माण

लखनऊ, जेएनएन। केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं, जो कि देश की एकता और 135 करोड़ जनता के हित में हैं। आज देश के प्रत्येक नागरिक के लिए रोटी की व्यवस्था है और राम मंदिर निर्माण के मार्ग को प्रशस्त करने में भी सक्षम हैं। वहीं, कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि फर्जीवाड़ा कांग्रेस का चरित्र है।

loksabha election banner

एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब तक 30 लाख श्रमिक व कामगार आ चुके हैं। प्रदेश सरकार का लक्ष्य है कि हम सभी को राज्य में काम प्रदान करें। कामगारों की समस्याओं के निराकरण और उनके समायोजन के लिए प्रदेश में एक आयोग गठित किया जा रहा है। बाहर से आए कामगारों को रोजगार से जोड़ा जा सके, इसके लिए उद्योगों का सर्वे करने के साथ-साथ उनके संगठनों से बातचीत कर रोजगार की गारंटी को आगे बढ़ाया है। इसी क्रम में प्रदेश सरकार ने कई औद्योगिक संगठनों के साथ एमओयू भी साइन किया है, जिसमें 11 लाख श्रमिकों व कामगारों को समायोजित किया जाना है। मनरेगा के तहत प्रतिदिन 40 लाख लोग काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत को पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने का जो संकल्प है, वह जल्द पूरा होगा। प्रदेश सरकार इसके लिए केंद्र के साथ हर कदम पर खड़ी है। लोकल को वोकल और ग्लोबल बनाने की दिशा में कार्य प्रारंभ कर दिया है। प्रदेश में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई) सेक्टर का बड़ा हिस्सा है। इस सेक्टर से आज प्रदेश एक लाख 16 हजार करोड़ रुपये का निर्यात कर रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय रेल का आभार जताया। कहा कि रेलवे द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाईं गईं, जिनकी वजह से अन्य राज्यों में फंसे श्रमिक और कामगार लौट सके। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह आपदा के वक्त में भी फर्जीवाड़ा करने से बाज नहीं आ रही है। कांग्रेस ने कामगारों व श्रमिकों को लेकर बस भेजने के नाम पर भद्दा मजाक किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.