लखनऊ, जेएनएन। भारत में दलित आंदोलन के अगुवा और बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की जयंती पर आज समाजवादी पार्टी ने बसपा को तगड़ा झटका दिया है। पूर्व सांसद तथा स्वर्गीय कांशीराम के बेहद करीबी माने जाने वाले बलिहारी बाबू के साथ बसपा के एक दर्जन नेता आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा में शामिल हो गए। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर हम जातिगत आधार पर जनगणना कराएंगे।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर अखिलेश यादव ने बसपा के संस्थापक कांशीराम के बेहद करीबी रहे राज्यसभा सदस्य बलि हारी बाबू, पूर्व विधान परिषद सदस्य तिलक चंद अहिरवार व फेरन अहिरवार के साथ अनिल अहीरवार बसपा छोड़ कर सपा में शामिल हो गए। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें अपनी प्राथमिक सदस्यता दिलाई। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने इन सभी का स्वागत करते हुए इनके आगमन से पार्टी को मजबूती मिलने का भरोसा जताया। अखिलेश यादव ने कहा कि इन सभी के आने से पार्टी को काफी मजबूती मिलेगी। बसपा के कॉर्डिनेटर रहे तिलक चंद अहिरवार ने कहा कि बसपा की गलत नीतियों व अपमान के कारण पार्टी छोड़ दी।

अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनने पर हम जातिगत जनगणना करवाएंगे। हम जातिगत जनगणना की मांग बच्चों के भविष्य को बेहतर करने के लिए कह रहे हैं। अखिलेश यादव ने दावा करते हुए कहा कि 2022 यूपी विधानसभा चुनाव में सपा 351 सीटें जीतेगी। वहीं पूरे प्रदेश में सिर्फ साइकिल की लहर चलेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के काम से जनता बेहद त्रस्त है। महंगाई बढ़ती जा रही है जबकि सड़कों पर बेरोजगारों की लंबी कतारें दिख रही हैं। गरीब, किसान तथा मजदूर बेहाल है जबकि पूंजीपति बैंकों को चूना लगाकर देश से फरार हो जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में चारों तरफ बदहाली है। हर नागरिक परेशान है और सरकार दंगा कराने की जुगत में लगी है। कानून का मजाक बनाया जा रहा है। महिलाओं पर अत्याचार बढ़ता जा रहा है। दबंग सरकार को अपने हिसाब से चलवा रहे हैं। प्रदेश में हमारी सरकार आने पर हम जातिगत आधार पर जनगणना कराएंगे।

इससे पहले पूर्वांचल के बाहुबली नेता रमाकांत यादव के साथ ही कई बसपा नेता भी अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल हुए थे। फूलन देवी की बहन रुक्मणी निषाद भी समाजवादी पार्टी में शामिल हुई थी।  

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस