पटना, एएनआइ। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम (AIMIM) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महाराष्ट्र के भयखला से विधायक (MLA) वारिस पठान (Waris Pathan) के आपत्तिजनक बयान पर बिहार में भी राजनीति गर्म हो गई है। वारिस पठान ने कहा था कि 15 करोड़ मुसलमान (Muslims) सौ करोड़ हिंदुओं (Hindus) पर भारी पड़ेंगे। इस आपत्तितनक बयान की चहुंओर आलोचना के बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे व बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) भी कूद पड़े हैं। उन्‍होंने एआइएमआइएम भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बी टीम  (B Team) करार देते हुए वारिस पठान जैसे जहरीले लोगों के बहिष्कार की अपील की है।

वारिस पठान ने कही थी ये बात

विदित हो कि वारिस पठान ने कर्नाटक के गुलबर्गा में नागरिकता संशोघन कानून (CAA) के खिलाफ अपने भाषण में कहा था, ''कहा जा रहा है कि हमने अपनी मां-बहनों को आगे कर दिया है। हम कहते हैं कि अभी तो केवल शेरनियां निकली हैं तो आपके पसीने छूट गए। अगर हम सब निकल गए तो क्या होगा? ...हम 15 करोड़ लोग आप सौ करोड़ लोगों पर भारी हैं।'' वारिस पठान ने आगे कहा कि आजादी मांगने से नहीं मिलती, हम उसे छीन कर लेंगे।

तेजस्‍वी बोले: ऐसे लोगों को गिरफ्तार करें

न्‍यूज एजेंसी एएनआइ के अनुसार वारिस पठान के बयान पर तेजस्‍वी ने कहा कि उन्‍हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इसी तरह अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा जैसे नेताओं को भी गिरफ्तार करना चाहिए। अगर वो ऐसे भड़काऊ बयाने देने वाले किसी भी व्‍यक्ति पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि एआइएमआइएम तो बीजेपी की बी टीम की तरह काम कर रहा है।

किया ट्वीट तलहीले लोगों का बहिष्‍कार करें

इसके एक दिन पहले गुरुवार को तेजस्‍वी ने ट्वीट किया था कि सांझी विरासत और सांझी शहादत की बदौलत हम सांझी लड़ाई लड़ रहे हैं। बीजेपी के लाख चाहने के बावजूद सांप्रदायिक ध्रुवीकरण नहीं हो पा रहा है तो उसने अब अपने सहयोगी कट्टरपंथी लोगों को आगे कर दिया है। संविधानप्रिय व न्यायप्रिय लोग ऐसे ज़हरीले लोगों का बहिष्कार करें।

'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' का लगा नारा, ओवैसी ने पल्‍ला झाड़ा

इसके अलावा एआइएमआइएम के एक अन्‍य कार्यक्रम के दौरान पार्टी सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में एक लड़की ने मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाया। मंच पर मौजूद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इसका विरोध किया, लेकिन तब तक तीर कमान से निकल चुका था। अब वारिस पठान ने आपत्तिजनक बयान के साथ पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे पर राजनीति गर्म हो गई है। इस बीच असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि वे पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की निंदा करते हैं। भारत जिंदाबाद था और जिंदाबाद रहेगा।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस