Move to Jagran APP

उपचुनाव में शानदार जीत से उत्साहित ममता ने की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में धन्यवाद रैली करने की घोषणा

बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत का जश्न मनाने के लिए मुख्यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी धन्यवाद रैलियां करेंगी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 09:22 AM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 09:22 AM (IST)
उपचुनाव में शानदार जीत से उत्साहित ममता ने की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में धन्यवाद रैली करने की घोषणा
उपचुनाव में शानदार जीत से उत्साहित ममता ने की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में धन्यवाद रैली करने की घोषणा

कोलकाता, जागरण संवाददाता। बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत का जश्न मनाने के लिए मुख्यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी धन्यवाद रैलियां करेंगी। सोमवार को खुद मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि खड़गपुर सदर, करीमपुर और कालियागंज विधानसभा क्षेत्रों में वे थैंक्सगिविंग (धन्यवाद) रैलियां करेंगी।

loksabha election banner

खड़गपुर सदर सीट से इसकी शुरुआत होगी। यह सीट प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के मेदिनीपुर से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद रिक्त हुई थी। तृणमूल के प्रदीप सरकार ने इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी को मात दी है। मुख्यमंत्री ने बताया कि पहला कार्यक्रम नौ दिसंबर को खड़गपुर में होगा।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि खड़गपुर के बाद मुख्यमंत्री 14 दिसंबर को नदिया के करीमपुर में रैली करेंगी। उसके बाद जल्द किसी दिन कालियागंज में रैली का आयोजन होगा। उल्लेखनीय है कि उपचुनाव में तीनों विधानसभा सीटों पर जीत से तृणमूल बेहद उत्साहित है। जीत के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि यह भाजपा के अहंकार का नतीजा है और एनआरसी के खिलाफ जनादेश है।

गौरतलब है कि खड़गपुर सीट पर तृणमूल के प्रदीप सरकार ने 20,811 वोट, करीमपुर सीट पर विमलेंदु सिंह ने 24,119 वोट और कालियागंज में पन देव सिंघा ने 2,304 वोटों से जीत दर्ज की। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 42 में से 18 सीटों पर जीत हासिल कर तृणमूल को बड़ा झटका दिया था लेकिन विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल ने तीनों सीटों पर जीत हासिल कर अपनी पकड़ बरकरार रखने का संकेत दिया है, जिससे पार्टी को बल मिला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.