Move to Jagran APP

मैंने पेंटिंग के पैसे लिए तो साबित करें मोदी: ममता बनर्जी

Mamata Banerjee. ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को चुनौती दी कि वह साबित करें कि मैंने अपनी पेंटिंग बेचकर पैसा लिया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 03:32 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 06:12 PM (IST)
मैंने पेंटिंग के पैसे लिए तो साबित करें मोदी: ममता बनर्जी
मैंने पेंटिंग के पैसे लिए तो साबित करें मोदी: ममता बनर्जी

जागरण संवाददाता, वीरभूम। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तल्ख लहजे में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर पलटवार किया। चेताया कि यदि हिम्मत है तो बंगाल की सरकार गिराकर दिखाएं। बंगाल की आवाम इसका मुंहतोड़ जवाब देगी। कहा कि लोकसभा चुनाव में बंगाल से भाजपा का नामोनिशान मिट जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने पेंटिंग बेचकर पैसे कमाने के आरोप पर भी कड़ा जवाब दिया। सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी कि यदि मैंने अपनी पेंटिंग बेचकर अपने बैंक अकाउंट में एक भी पैसा लिया है तो साबित करके दिखाएं। बुधवार को रामपुरहाट में प्रशासनिक बैठक में माइक संभालते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

मंगलवार को पूर्व मेदिनीपुर के कांथी में भाजपा की जनसभा से अमित शाह द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के पास कोई शिष्टाचार नहीं है। दिल्ली में जो भाजपा नेता बैठे हैं वे भी शिक्षित हैं या नहीं यह भी नहीं पता। कहा कि बंगाल को सीबीआइ का डर दिखाकर कोई लाभ नहीं मिलेगा। बंगाल अपनी लड़ाई खुद लड़ना जानता है। मैं चुप रहकर गलत कामों को सहन नहीं करूंगी। उन्होंने चेताया कि मेरे हाथ में भी सीआइडी, एसटीएफ तथा आर्थिक धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एजेंसी है। बच्चा चोरी, महिला उत्पीड़न एवं गैस कनेक्शन के नाम पर धोखाधड़ी के मामले में कई भाजपा नेताओं के नाम हैं। उनके सभी दस्तावेज मेरे पास हैं। वे लोग आज भी बाहर घूम रहे हैं।

ममता ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वे प्रचार कर रहें है कि बंगाल में दुर्गापूजा, सरस्वती पूजा नहीं करने दी जाती है। कहा कि अमित बाबू अपने आरोपों को साबित करें वरना राजनीति छोड़ दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के नेता पहले ही बता दे रहें है कि लोकसभा का परिणाम कब और किस समय निकलेगा और कितनी सीटें मिलेंगी। इसके बाद ममता बनर्जी की सरकार गिर जाएगी। उन्होंने अमित शाह को चुनौती दी की यदि हिम्मत है तो बंगाल की सरकार गिराकर दिखाएं। बंगाल की जनता इसका मुंहतोड़ जवाब देगी। ममता ने कहा कि ऐसा लगता है कि निर्वाचन आयोग को भाजपा ही संचालित कर रही है। आरोप लगाया कि कन्याश्री योजना की नकल कर भाजपा सरकार ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना को शुरू किया है। आरोप लगाया कि दिल्ली में बैठे भाजपा नेता बंगाल का चरित्रहरण कर रहें है।

बंगाली-बंगाली को आपस में लड़ा रहे हैं। पेंटिंग बेचकर रुपये लेने के बयान पर पलटवार करते हुए ममता ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर ले लिया। कहा कि मोदी बाबू (पीएम), मैं आपको यह साबित करने के लिए चुनौती देती हूं कि मैंने पेंटिंग बेचने के लिए एक भी पैसा अपने बैंक अकाउंट में लिया है। कहा कि मैं पेंटिंग करती हूं तो चोरी और लिखती हूं तो चोरी कहते हैं। चोरों का दल भाजपा सवाल पूछने लगती है। कहा कि जितने दिन मैं जिंदा रहूंगी किसी के आगे सिर ऊंचा करके रहूंगी। ममता ने कहा कि मेरी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने निराधार आरोपों पर मानहानि की कार्रवाई शुरू कर दी है।

ममता बनर्जी पर टिप्पणी के खिलाफ अमित शाह को मानहानि का नोटिस
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को तृणमूल सरकार की मुखिया पर तीखा हमला किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि चिटफंड कंपनियों के मालिकों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पेंटिंग करोड़ों रुपये में खरीदी। मुख्यमंत्री के खिलाफ दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने उनके खिलाफ मानहानि नोटिस भेजा।

तृणमूल कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और राज्य की स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने अमित शाह के खिलाफ मानहानि नोटिस भेजा है। भट्टाचार्य ने शाह पर तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो की छवि 'झूठ बोलकर' खराब करने की कोशिश का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, 'मैंने भाजपा केराष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को ममता बनर्जी के खिलाफ अपमानजनक और दुर्भावनापूर्ण बयान देने के लिए मानहानि नोटिस भेजा है। भट्टाचार्य ने कहा, 'मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि किस आधार पर उन्होंने हमारी पार्टी की नेता के खिलाफ टिप्पणी की। उन्हें या तो अपने बयान के समर्थन में साक्ष्य पेश करने चाहिए या फिर सार्वजनिक तौर पर अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए। अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो हम कानूनी रास्ता अपनाएंगे।'

बता दें कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के कांथी में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने चिटफंड कंपनियों के मालिकों द्वारा ममता बनर्जी की पेंटिंग करोड़ों रुपये में खरीदे जाने का आरोप लगाया था। शाह ने कहा, 'क्या आप सभी ममता बनर्जी के गुणों से परिचित हैं? वह काफी अच्छी पेंटर हैं। अगर कोई महान पेंटर भी है तो उसकी पेंटिंग की कितनी कीमत होती है? दस हजार, बीस हजार, एक लाख या दस लाख। लेकिन चिट फंड मालिकों ने उनकी पेंटिंग करोड़ों रुपये में खरीदी।'

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.