Move to Jagran APP

Maharashtra: जल्द होगा रायगढ़ का विकास सीएम उद्धव ठाकरे ने किया एलान

महाराष्ट्र के18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रायगढ़ के विकास के लिए 20 करोड़ रुपये आवंटित करने का ऐलान किया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 08:30 AM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 08:30 AM (IST)
Maharashtra: जल्द होगा रायगढ़ का विकास सीएम उद्धव ठाकरे ने किया एलान
Maharashtra: जल्द होगा रायगढ़ का विकास सीएम उद्धव ठाकरे ने किया एलान

मुंबई, एएनआइ। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने वीरवार को महाराष्ट्र के18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद कहा की उनके मंत्रिमंडल ने छत्रपति शिवाजी महाराज की राजधानी रायगढ़ के विकास के लिए 20 करोड़ रुपये आवंटित करने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ठाकरे ने मंत्रिमंडल की बैठक में रायगढ़ के विकास के लिए मुझे सभी को ये बताते हुए खुशी हो रही है कि यह पहला निर्णय है जो इस कैबिनेट ने लिया है। 20 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। ज्ञात हो कि वीरवार मुंबई के एतिहासिक शिवाजी पार्क में शिवसेना प्रमुख ठाकरे समेत शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के  दो-दो मंत्रियों ने भी शपथ ली।

निमंत्रण के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समारोह में नहीं पहुंचे। शपथ ग्रहण से दो घंटे पहले तीनों पार्टियों ने सरकार का न्यूनतम साझा कार्यक्रम आरंभ किया। जिसमें किसानों के लिए संपूर्ण कर्ज माफी, नौकरियों में स्थानीय लोगों को 80 फीसद प्राथमिकता और सेक्युलर मूल्यों पर दृढ़ रहने का वादा किया भी गया है।

गौरतलब है कि 1995 का इतिहास दोहराते हुए दादर स्थित शिवाजी पार्क में आयोजित भव्य समारोह में राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। शपथ  से पहले उद्धव ने जहां मंच पर रखी छत्रपति शिवाजी महाराज की सिंहासनारूढ़ प्रतिमा को प्रणाम किया, वहीं शपथ लेने के बाद जमीन से मत्था टेकते हुए जनता-जनार्दन को भी प्रणाम किया। शपथ ग्रहण समारोह का मंच उनके पिता शिवसेना संस्थापक बालासाहब ठाकरे के स्मृतिस्थल से चंद कदमों की दूरी पर बनाया गया था। 2013 में बालासाहब ठाकरे के निधन के बाद इसी शिवाजी पार्क में उनकी अंत्येष्टि की गई थी। इसी एतिहासिक शिवाजी पार्क में बालासाहब ठाकरे हर साल दशहरा के दिन शिवसैनिकों की विशाल सभा को संबोधित करते आए थे। यही नहीं, 1995 में पहली बार बनी शिवसेना-भाजपा गठबंधन की सरकार ने भी इसी पार्क में शपथ ली थी। तब मुख्यमंत्री के रूप में शिवसेना के मनोहर जोशी एवं उपमुख्यमंत्री के रूप में भाजपा के गोपीनाथ मुंडे को शपथ दिलाई गई थी। 

महाराष्ट्र की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.