Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020: लवली आंनद की धमाकेदार 'चाल' से शिवहर की राजनीति में आया तूफान, जानिए किसके समीकरण बने और कौन हो गया धराशायी

Bihar Assembly Elections 2020 शिवहर से राजद के टिकट पर लड़ सकती हैं विधान सभा चुनाव। राजद समेत महागठबंधन से टिकट के दावेदारों में मायूसी। हालांकि अभी उन्होंने चुनाव लड़ने के बारे में स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं कहा। वर्तमान नीतीश सरकार को धोखेबाp करार दिया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 02:38 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 02:50 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020: लवली आंनद की धमाकेदार 'चाल' से शिवहर की राजनीति में आया तूफान, जानिए किसके समीकरण बने और कौन हो गया धराशायी
लवली ने के सीएम नीतीश कुमार पर हमला किया।

शिवहर, जेनएन। Bihar Assembly Elections 2020: राजनीति में संभावनाओं के द्वार हमेशा खुले रहते हैं। कभी भी कुछ भी हो सकता है। शिवहर की सियासत में चुनाव से ठीक पहले आए बदलाव ने इसको एक बार फिर सच साबित कर दिखाया है। जेल में बंद बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी सह पूर्व सांसद लवली आंनद के राजद में शामिल होते ही शिवहर की सियासत में गर्माहट आ गई है। सोमवार को पटना में जैसे ही उन्होंने राजद की सदस्यता ग्रहण की, ऐसा माना जाने लगा है कि वह शिवहर सीट से महागठबंधन समर्थित राजद प्रत्याशी होंगी। वैसे अभी तक किसी भी रूप में इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। राजद में लवली की हुई एंट्री के बाद राजद, कांग्रेस समेत महागठबंधन से टिकट के दावेदारों में मायूसी दिख रही है। 

prime article banner

अबतक राजद से पूर्व मंत्री सह शिवहर विधायक पंडित रघुनाथ झा के पौत्र नवनीत कुमार झा, अंगेश कुमार सिंह, श्रीनारायण सिंह, जिलाध्यक्ष ठाकुर धर्मेन्द्र सिंह के अलावा शिवहर के चर्चित चिकित्सक सह सेवानिवृत क्षेत्रीय स्वास्थ्य उप निदेशक डॉ. मेहंदी हसन राजद से टिकट के दावेदार थे। जबकि राजद की सहयोगी कांग्रेस से जिलाध्यक्ष मो. असद समेत कई चेहरे इस सीट पर दावेदारी कर रहे थे। वैसे शिवहर की सियासत में लवली की एंट्री पर कहीं खुशी तो कहीं गम की स्थिति हैं। टिकट के प्रबल दावेदार रहे नवनीत कुमार झा ने इस पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया है। जबकि जिलाध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व के हर फैसले का स्वागत है।

बताते चलें कि लवली आंनद पिछले चुनाव में एनडीए समर्थित हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा की प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरी थीं। इस दौरान वह राजद, कांग्रेस समर्थित जदयू प्रत्याशी मो. शर्फुद्दीन से महज 461 मतों से हार गई थीं। पिछले चुनाव में दो-दो पूर्व विधायक ठाकुर रत्नाकर राणा और अजीत कुमार झा भी मैदान में थे।

लवली के चुनाव मैदान में उतरने के कयास को इस बात से भी बल मिलता है कि सदस्यता ग्रहण करने के बाद ही उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर हमला किया। उनकी सरकार को धाेखेबाज करार दिया। बोलीं, वर्तमान सरकार जुल्मी है। आनंद मोहन समेत सभी बड़े नेताओं को जेल भेजने का काम किया है इस सरकार ने। यह सरकार धोखेबाज है, लेकिन जनता अब इस सरकार को सबक सिखाएगी। हमारे साथ सभी वर्ग के लोग हैं। सभी पुरुषार्थी को जेल में डाल दिए हैं नीतीश कुमार। धोखेबाज सरकार को उखाड़ फेंकने को लेकर हम आज तेजस्वी से हाथ मिलाए हैं। हालांकि, शिवहर से चुनाव लड़ने पर कुछ भी कहने से परहेज किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.