Move to Jagran APP

कोरोना के लगातार बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर ममता सरकार ने 19 जुलाई तक बढ़ाया संपूर्ण लॉकडाउन

कोरोना के लगातार बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर बंगाल सरकार ने राज्य के सभी कंटेनमेंट जोन में संपूर्ण लॉकडाउन को 19 जुलाई तक बढ़ा दिया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 10:14 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 10:14 PM (IST)
कोरोना के लगातार बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर ममता सरकार ने 19 जुलाई तक बढ़ाया संपूर्ण लॉकडाउन
कोरोना के लगातार बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर ममता सरकार ने 19 जुलाई तक बढ़ाया संपूर्ण लॉकडाउन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोरोना के लगातार बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर बंगाल सरकार ने राज्य के सभी कंटेनमेंट जोन में संपूर्ण लॉकडाउन को 19 जुलाई तक बढ़ा दिया है। राज्य के गृह सचिव ने मंगलवार को इस बाबत आदेश जारी कर यह जानकारी दी। इसमें कहा गया है कि कोलकाता और आसपास के जिलों में सख्ती को और बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा मालदा, कूचबिहार, रायगंज और सिलीगुड़ी शहर में 15 जुलाई यानी बुधवार से संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने 1 हफ्ते के लिए सभी कंटेनमेंट जोन में संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया था। इसके बाद इसे अब 19 जुलाई तक बढ़ाने की घोषणा की गई है।

loksabha election banner

बंगाल में कोरोना से सबसे प्रभावित जिलों के लिए चार नोडल अधिकारी नियुक्त 

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में कोरोना वायरस से सबसे प्रभावित 4 जिलों के लिए राज्य सरकार ने चार वरिष्ठ आइएएस को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। ये 4 जिले कोलकाता, दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना व हावड़ा हैं। इनमें कोलकाता के लिए गृह सचिव अलापन बंधोपाध्याय, दक्षिण 24 परगना के लिए नवीन प्रकाश, उत्तर 24 परगना के लिए मनोज पंत एवं हावड़ा के लिए राजेश पांडे को नियुक्त किया गया है। इन अधिकारियों को इन चारों जिलों से लगातार बढ़ रहे नए मामलों पर नियंत्रण के लिए जिम्मेदारी दी गई है। गौरतलब है कि राज्य में सोमवार तक कोरोना के 31448 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 11279 एक्टिव केस है। कोरोना से राज्य में अब तक 956 लोगों की मौत हो चुकी है। 

राजधानी कोलकाता में संक्रमितों की कुल संख्या 10 हजार को पार कर 10026 हो चुकी है, जिनमें 3795 एक्टिव केस है।कोलकाता में अबतक सर्वाधिक 509 लोगों की मौत हो चुकी है।इसके बाद उत्तर 24 परगना में संक्रमितों का आंकड़ा 5992 (2690 एक्टिव केस), हावड़ा में 4120 (1247 एक्टिव केस) एवं दक्षिण 24 परगना में 2323 (1063 एक्टिव केस) है। इन्हीं चारों जिलों से हर दिन सबसे ज्यादा नए मामले आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.