लखनऊ, जेएनएन। Lockdown : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम व राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे ज्यादा से ज्यादा साइटों पर काम शुरू कराएं, जिससे अधिक से अधिक मजदूरों को काम मिल सके। उन्होंने कहा कि आगे बड़ी संख्या में श्रमिकों को रोजगार देना है, इसलिए इसकी रूपरेखा व कार्य योजना विधिवत बनाई जाए तथा प्राथमिकता के आधार पर छोटे कार्यों को कराया जाए। उन्होंने कहा कि नवीनीकरण के कार्य युद्ध स्तर पर कराए जाएं। राजकीय निर्माण निगम की काफी परियोजनाओं पर कार्य शुरू कर दिया गया है और वहीं पर श्रमिक रह भी रहे हैं ।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न परियोजनाओं पर शुरू किए गए कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को रोजी-रोटी उपलब्ध कराने में लोक निर्माण विभाग की अहम भूमिका हो सकती है और इस भूमिका का निर्वहन हम सबको मिलकर करना है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण सड़कों पर अधिक से अधिक फोकस करें। 10 हजार किलोमीटर की सड़कों के नवीनकरण के कार्य स्वीकृत हैं, ये कार्य कराये जाएं। रोजगार सृजन में कोई अड़चन न आने पाए, इसके लिए सारी व्यवस्थाएं की जाएं,साइटों पर सैनिटाइजर, साबुन, पानी आदि की व्यवस्था करते हुए श्रमिको का तापमान लिया जाए। 

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने निर्देश दिए कि वित्त विभाग से जो भी अनुमति लेना है, उसकी पैरवी करके अनुमति लेना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि नव निर्माण, ग्रामीण मार्गों व मार्ग के नवीनीकरण के कार्यों व रोजगारपरक अन्य कार्यों को सूचीबद्ध कर लिया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि पीपे के पुलों के कई प्रस्ताव आए थे, इस पर भी अधिकारी विचार विमर्श करके कार्यों को कराना सुनिश्चित करें। उन्होने निर्देश दिए कि अधिकारी लगातार निरीक्षण करें और यह देखते रहें कि शारीरिक दूरी का अनुपालन हर हाल में निर्माण कार्यों में सुनिश्चित किया जाए।

Posted By: Umesh Tiwari

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस