नई दिल्ली, [जागरण ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की पहली सूची जारी होने के बाद भाजपा भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा 20 अक्टूबर को कर सकती है। इसके लिए अंतिम दौर का विचार-विमर्श तेज कर दिया गया है।

सूबे के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने खुद दिल्ली पहुंचकर नेताओं से मुलाकात का सिलसिला शुरू कर दिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ सिंह की अलग-अलग बैठकों का दौर जारी है। खबर लिखे जाने तक कई बड़े नेताओं से उनकी मुलाकात हो चुकी है। रमन सिंह छत्तीसगढ़ भवन में रुकने के बजाय एक निजी होटल में ठहरे हुए हैं।

raman singh

वरिष्ठ नेताओं के साथ सीएम की बैठकों में प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हो रही है। जानकारी के मुताबिक अब तक पार्टी महासचिव अनिल जैन और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी सौदान सिंह के साथ बैठक हो चुकी है। रमन सिंह की शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात होने की संभावना है।

माना जा रहा है कि इस दौरान होने वाली बैठकों में प्रत्याशियों को नामों पर स्थिति साफ हो जाएगी। इसके साथ ही सूची में शामिल नामों पर 20 अक्टूबर को प्रस्तावित केंद्रीय चुनाव समिति(सीईसी) में औपचारिक रूप से मुहर लगेगी।

संभावना इस बात की भी है कि 20 अक्टूबर को ही देर रात तक पार्टी अपने सभी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दे। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव हैं। कांग्रेस ने अपने 12 प्रत्याशियों की पहली सूची बृहस्पतिवार शाम को जारी कर दी है। ये सभी प्रत्याशी पहले चरण के मतदान वाले क्षेत्रों के हैं। राज्य में पहले चरण का मतदान 12 नवंबर होगा, जबकि दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस