रांची, जासं। Lalu Prasad Yadav चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता और इलाज के लिए रिम्स में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए एम्स नई दिल्ली भेजने की कवायद तेज हो रही है। रिम्स में उनका इलाज कर रहे फिजिशियन डॉ. उमेश प्रसाद ने उनके लिए रिम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप से मेडिकल बोर्ड का गठन करने को कहा है।

विभिन्न बीमारियों से ग्रसित लालू प्रसाद के न्यूरो, यूरोलॉजी समेत अन्य बीमारियों के विशेषज्ञ चिकित्सक उनकी सेहत की जांच करेंगे। इसके बाद मेडिकल बोर्ड की टीम लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स या अन्य बड़े संस्थान भेजे जाने पर मुहर लगाएगा। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप ने कहा कि लालू की सेहत की जांच रिपोर्ट जेल अधीक्षक को भेजी जाएगी।

उनके निर्देश के बाद ही मेडिकल बोर्ड के गठन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। वर्तमान में लालू प्रसाद करीब 13 गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। ऐसे में हर सप्ताह वे अपनी अलग-अलग बीमारियों से परेशान रहते हैं। रिम्स के डॉक्टर चाह रहे हैं कि दिल्ली एम्स में एक बार उनका बेहतर इलाज हो जाए ताकि गंभीर बीमारियों के उपचार संबंधित उचित दिशा-निर्देश मिल सके। लालू प्रसाद को किडनी की समस्या है, जबकि रिम्स में इसका कोई विशेषज्ञ चिकित्सक नहीं है। इन्हीं कारणों से डॉक्टर उन्हें एम्स भेजना चाहते हैं। 

दांत उखाड़ने के बाद सूजन से परेशान

 मंगलवार को रिम्स के ही डेंटल विभाग में दो दांत निकलवाने के बाद लालू प्रसाद के मसूड़ों में सूजन हो गया है। सूजन के कारण वे बुधवार को पूरे दिन दर्द से परेशान रहे। डॉक्टरों ने ठोस चीज खाने पर पाबंदी लगाई है।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस