Move to Jagran APP

किसी भी बड़े नेता के हों समर्थक, होगी कार्रवाई : राठौर

संगठन में किसी भी कीमत पर अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जो भी अनुशासन को भंग करेगा, उसे बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 05:44 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 05:44 PM (IST)
किसी भी बड़े नेता के हों समर्थक, होगी कार्रवाई : राठौर
किसी भी बड़े नेता के हों समर्थक, होगी कार्रवाई : राठौर

जेएनएन, सोलन। संगठन में किसी भी कीमत पर अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जो भी अनुशासन को भंग करेगा, उसे बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। संगठन को कमजोर करने वालों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा, चाहे वो किसी भी बड़े नेता के समर्थक हों। यह बात प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने सोमवार को सोलन में पत्रकारों से बातचीत में कही।

loksabha election banner

वह सोलन में जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बैठक करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा वह स्वयं भी अनुशासित हैं और कार्यकर्ताओं से भी अनुशासन की ही अपेक्षा रखते हैं।

शिमला पार्टी कार्यालय में हुई घटना को लेकर हाईकोर्ट के दो वरिष्ठ वकीलों को पांच दिन के अंदर जांंच करने को कहा है, जो भी दोषी होगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जनसभा में हजारों कार्यकर्ता थे। लेकिन जब वे पार्टी कार्यालय में पदभार ले रहे थे तो वहां दस-बीस ही कार्यकर्ता थे, जिन्होंने स्थिति को गंभीर किया। उन्होंने कहा वह राहुल गांधी का आभार जताते हैं, जिन्होंने उन्हें संगठन का प्रदेश अध्यक्ष बनाया।

लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा उन्हें उस समय जिम्मेदारी मिली है, जब लोकसभा चुनाव सिर पर हैं। वे खुद को भाग्यशाली समझते हैं, जिनके अध्यक्ष बनने पर सभी बड़े नेता एकमत रहे। मैंने कभी भी संगठन में पद को लेकर झीनाझपटी नहीं की।

जरूरत पर होगा संगठन में बदलाव 

कुलदीप राठौर ने कहा वह चुनाव से पहले हर जिले का दौरा कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं के बीच जाकर संगठन की नब्ज टटोल रहे हैं। जहां जरूरत होगी, वहां संगठन में बदलाव भी किया जाएगा। जो पदाधिकारी निष्क्रिय होंगे, उन्हें हटाया जाएगा। जिन कार्यकर्ताओं को संगठन में कभी अधिमान नही मिला उन्हें भी स्थान दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.