कन्नूर, प्रेट्र/आइएएनएस। केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने रविवार को कन्नूर हवाईअड्डे का उद्घाटन किया। इसके साथ ही केरल चार अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे वाला देश का पहली राज्य बन गया है। राज्य के तीन अन्य अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और कोझीकोड़ हैं। यहां से एयर इंडिया एक्सप्रेस की पहली फ्लाइट 180 यात्रियों को लेकर आबू धाबी रवाना हुई।

कन्नूर हवाईअड्डे से विदेश के साथ ही हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई और अन्य शहरों के लिए भी उड़ाने शुरू होंगी। इस हवाईअड्डे से हर साल 15 लाख से ज्यादा विदेशी यात्रियों को हैंडल किया जाएगा। इस एयरपोर्ट के शुरू होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

विकास को बढ़ावा मिलेगा 
केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने उम्मीद जताई कि कन्नूर हवाईअड्डे के शुरू होने से राज्य, खासकर उत्तरी क्षेत्र के विकास और समृद्धि को गति मिलेगी। इस हवाईअड्डे का निर्माण पीपीपी मॉडल पर किया गया है।

सीएम ने मोदी-प्रभु की सराहना की 
मुख्यमंत्री विजयन ने राज्य के ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने में सहयोग के लिए केंद्रीय मंत्री प्रभु और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि यहां से विदेशी एयरलाइंस की सेवा शुरू करने के लिए जब वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे तब उनकी प्रतिक्रिया सकारात्मक थी।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर केंद्र से तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट को पीपीपी मॉडल पर लीज पर नहीं देने की अपील की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हवाईअड्डे का बेहतर प्रबंधन कर सकती है।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस