पणजी, एएनआइ: दो दिवसीय दौरे पर गोवा पहुंचे कांग्रेस के युवा नेता कन्हैया कुमार ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है। कन्हैया ने अपने एक संबोधन में कहा कि भाजपा का 'डबल इंजन' युवाओं को रोजगार देने और बहुजन समाज के मसलों को हल करने में विफल रहा है। कुमार मापुसा में 'बहुजन संवाद' कार्यक्रम में गोवा के बहुजन समाज को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान कहा कि अगर बीजेपी का डबल इंजन ठीक से काम करता तो बिहार के युवा नौकरी की तलाश में गोवा में नहीं जाते। उन्होंने सवाल उठाया कि बिहार और केंद्र में भी बीजेपी का शासन है, फिर ये दोनों इंजन फेल क्यों हो गए? उन्होंने यह भी कहा कि डबल इंजन गोवा में खनन को फिर से शुरू करने और युवाओं को रोजगार प्रदान करने में विफल रहा है। इस कार्यक्रम में गोवा कांग्रेस के प्रभारी पर्यवेक्षक पी चिदंबरम, गोवा के प्रभारी दिनेश गुंडू राव, जीपीसीसी अध्यक्ष गिरीश चोडनकर, अमरनाथ पणजीकर, शंभू भाऊ बांदेकर, फिरोज खान और अन्य उपस्थित थे।

दस साल की सत्ता में सिर्फ विकास के नाम पर हो रहा प्रचार

अपने संबोधन में कन्हैया कुमार ने कहा कि भाजपा यहां दस साल की सत्ता में सिर्फ विकास के नाम पर प्रचार कर रही है, और उसके लिए भी वह बिजली के खंभों पर करदाताओं के पैसे का बैनर लगा रही है। "कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लोग टैक्स चुकाने की जिम्मेदारी ले रहे हैं। लेकिन सरकार सिर्फ खोखला प्रचार कर रही है।

भाजपा सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र को किया खत्म

भाजपा पर अपना हमला जारी रखते हुए कन्हैया ने यह भी कहा कि सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र को खत्म कर दिया है, जो बहुजन समाज के खिलाफ है। संविधान ने हमें समानता दी है और कांग्रेस ने सबको आजादी दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा लोगों के हित में काम किया है और मुझे विश्वास है कि वह सत्ता में आने के बाद बेरोजगारी की समस्या का हल करेगी। जिला अध्यक्ष विजय भिके ने कहा कि बहुजन समाज ने गोवा की आजादी में योगदान दिया है, और गोवा की पहचान को बनाए रखने में अपना कर्तव्य निभाया है। उन्होंने आगे कहा कि गोवा के लोगों के लिए कांग्रेस ही विकल्प है।

Edited By: Mahen Khanna