Move to Jagran APP

बंगाल में कोरना संक्रमितों का नया आंकड़ा आते ही कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी से मांगा इस्तीफा

बंगाल सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमितों के ताज़ा आंकड़े जारी करने के बाद भाजपा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 06:09 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 06:09 PM (IST)
बंगाल में कोरना संक्रमितों का नया आंकड़ा आते ही कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी से मांगा इस्तीफा
बंगाल में कोरना संक्रमितों का नया आंकड़ा आते ही कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी से मांगा इस्तीफा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: बंगाल सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमितों के ताज़ा आंकड़े जारी करने के बाद भाजपा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है। प्रदेश भाजपा के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की। विजयवर्गीय ने कहा कि सुश्री बनर्जी को इस मामले पर गंभीर तरीके से बोलना चाहिए और इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। अब उन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है, तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि ममता केवल राजनीति कर रही हैं, लोगों के जीवन से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि कोरोना पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय ममता सरकार केंद्र और राज्यपाल से लड़ रही है। ऐसी स्थिति में बंगाल के लोग बारूद के ढेर पर बैठे हैं।

सोमवार को केंद्रीय टीम के दबाव के बाद, राज्य सरकार ने मंगलवार को राज्य में कोरोना वायरस स्थिति के बारे में नए आंकड़े जारी किए। आंकड़ों के अनुसार, पिछले दो दिनों में पश्चिम बंगाल में 296 नए मामलों का पता चला है और 98 लोगों की मौत हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, बंगाल में 1,259 कोरोनोवायरस संक्रमित लोग थे, बाहर जिनमें से 218 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि मरने वालों की संख्या में जबरदस्त वृद्धि हुई है। मंगलवार सुबह तक 133 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, मंगलवार को बंगाल के गृहसचिव अलापन बंद्योपाध्याय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 85 नए मामले सामने आए हैं जबकि सात लोगों की मौत हुई है। इसके साथ मृतकों की संख्या जहां 68 हो गई हैं वहीं कोरोना संक्रमण के कुल मामले में 1344 हो गए हैं। 

---------------------------------

शराब बिक्री को लेकर भी दागा निशाना 

विजयवर्गीय ने बंगाल में शराब की दुकानें खोलने की निंदा करते हुए कहा कि ममता सरकार को केवल रेवन्यू की चिंता है और इसलिए शराब की दुकानें खोली गई। न तो शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है और न ही लॉकडाउन का। ममता जी की सरकार को जनता के स्वास्थ्य की भी चिंता नहीं है।

विजयवर्गीय ने बंगाल की ताजा परिस्थिति की जानकारी के लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, केंद्रीय सह प्रभारी अरविंद मेनन, केंद्रीय सचिव मंडल के सदस्य मुकुल राय, प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्रीत्री अमिताभ चक्रवर्ती व किशोर बर्मन के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.