पंचकूला, जेएनएन। हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (JJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच हरियाणा में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए समझौता हो गया है। दाेनों पार्टियों में सात और तीन सीटों के फाॅर्मूले पर सहमति बनी है। समझौते का ऐलान सांसद दुष्‍यंत चौटाला और आप के नेता गोपाल राय ने किया।

हरियाणा की 10 सीटों में से सात पर जननायक जनता पार्टी और तीन पर आप लड़ेगी चुनाव

नई दिल्‍ली में पत्रकारों से बातचीत में आप नेता गोपाल राय और जेजेपी सांसद दुष्‍यंत चौटाला ने हरियाणा में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गठबंधन करने का ऐलान किया। दाेनों नेताओं ने बताया कि लोकसभा चुनाव में जेजेपी हरियाणा की 10 सीटों में से सात सीटों और आप तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पत्रकार सम्‍मेलन में जेजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष सरदार निशान सिंह, आम आदमी पार्टी की हरियाणा इकाई के प्रधान नवीन जयहिंद और अन्‍य नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में फिर गठबंधन की राजन‍ीति चढ़ने लगी परवान, चरम पर नए सियासी रिश्‍तों का खेल

बताया जाता है कि आम आदमी पार्टी करनाल, गुरुग्राम और फरीदाबाद लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अन्‍य सात सीटों पर जेजेपी अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारेगी। बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठजोड़ की संभावनाएं खत्म होने के बाद आप और जेजेपी गठबंधन की उम्‍मीद लगाई जा रही थी। दोनों दलों के बीच जींद उपचुनाव के बाद से गठबंधन की कोशिश चल रही थी, लेकिन अब जाकर सीटों के बंटवारे पर सहमति बनी है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की ना के बाद जजपा और आप का गठबंधन तय, जानें किसके हिस्‍से में कितनी सीटें

जेजेपी सांसद दुष्यंत चौटाला के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डाॅ. केसी बांगड़ और पूर्व स्पीकर सतबीर कादियान की तीन सदस्यीय कमेटी की रिपोर्ट के बाद गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया। पार्टी को दी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस