जागरण संवाददाता, बासुकीनाथ (दुमका): झारखंड भाजपा के नवनियुक्त प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने बुधवार को बासुकीनाथ में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर मिशन 2024 के लिए कार्यकर्ताओं को मूलमंत्र दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता अब विश्राम छोड़कर काम निपटाने में लग जाएं। एक काम के खत्म होते ही दूसरे की शुरुआत कर दें। कार्यकर्ता हर वक्त सजग रहें। चुनाव दो वर्ष बाद है, लेकिन उनका लक्ष्य है कि वह झारखंड के प्रत्येक जिला व प्रखंड मुख्यालय तक पहुंचें और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारी करें। बूथ के कार्यकर्ताओं से मिलकर एक-एक बूथ मजबूत करेंगे। कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद कर उनकी भावनाओं से अवगत होंगे। साथ ही सामाजिक और भौगोलिक परिस्थितियों के अनुसार चुनाव का अध्ययन करेंगे।

उन्होंने कहा कि सत्ता में कोई भी हो, सात्विक विरोध होना चाहिए। किसी से हमारा कोई व्यक्तिगत विद्वेष नहीं है। वर्तमान में राज्य सरकार की सत्ता में जो दल हैं, उसे सत्ता से बाहर करके पुन: भाजपा को सत्ता पर काबिज करने के लिए बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को तैयार करने की आवश्यकता है। वर्तमान में झारखंड की विधि-व्यवस्था पूरी तरह से चिंताजनक है। दुमका में आदिवासी किशोरी के साथ हुई घटना के संदर्भ में सत्ता पक्ष पर काबिज आदिवासी के प्रमुख नेताओं को गंभीरता से विचार करना चाहिए। लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा आदिवासी बहुल क्षेत्रों में वहां की आवश्यकता के अनुसार संगठन का विस्तार एवं संगठन की मजबूती पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

इससे पूर्व प्रदेश प्रभारी ने बासुकीनाथ नगर इकाई से संबंधित कार्यकर्ताओं के साथ बंद सभाकक्ष में विशेष बैठक व मंत्रणा की। भाजपा की बासुकीनाथ नगर इकाई से बाहर के नेता एवं जिला से आए अन्य नेताओं व मीडियाकर्मियों को बाहर निकलने का आग्रह माइक के द्वारा किया गया। इसके बाद बंद सभाकक्ष में सिर्फ बासुकीनाथ नगर पंचायत के नेता व कार्यकर्ताओं के साथ विशेष मंत्रणा व बैठक हुई। इस दौरान दुमका के सांसद सुनील सोरेन ने भी प्रदेश प्रभारी से मुलाकात की।

भाजपा प्रदेश प्रभारी ने सफाई अभियान चलाकर स्वच्छता का दिया संदेश

बुधवार को ही लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने बाबा बैजनाथ की पूजा-अर्चना कर प्रदेश में सांगठनिक यात्रा की शुरूआत की। पूजा के बाद वे पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ आंबेडकर चौक पहुंचे और सबसे पहले बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा की सफाई की। स्वयं झाडू थामकर वहां सड़क व उसके आसपास के इलाके की सफाई की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के मौके पर मनाए जा रहे सेवा पखवारा के क्रम में देवघर में बाबा आंबेडकर चौक पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा सफाई का काम किया गया। वहीं, बाबा साहेब की मूर्ति को धोकर साफ किया गया। इसके साथ ही स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाया गया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय, वंदे मातरम् आदि के नारे भी लगाए।

Edited By: Gautam Ojha