Move to Jagran APP

नड्डा ने दिया जीत का मंत्र, बोले- मंत्री, विधायक का टिकट भी काटना पड़े तो न करें गुरेज

नड्डा ने कहा उम्मीदवार चयन में कार्यकर्ताओं और क्षेत्र की जनता की पसंद को नजरअंदाज न करें। ऐसे में किसी मंत्री विधायक का टिकट भी काटना पड़े तो गुरेज न करें।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 08:38 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 08:46 AM (IST)
नड्डा ने दिया जीत का मंत्र, बोले- मंत्री, विधायक का टिकट भी काटना पड़े तो न करें गुरेज
नड्डा ने दिया जीत का मंत्र, बोले- मंत्री, विधायक का टिकट भी काटना पड़े तो न करें गुरेज

रोहतक [ओपी वशिष्ठ]। विधानसभा चुनाव में 75 पार लक्ष्य को हासिल करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा दो दिन में खाका खींचकर चले गए हैं। उन्होंने पार्टी संगठन में किसी भी दायित्व को कम नहीं आंकने की नसीहत देते हुए पन्ना प्रमुख बनाने पर फोकस किया। उन्होंने कहा कि यह तो तय है कि हरियाणा में भाजपा फिर से सरकार बनाने जा रही है, लेकिन शांत बैठने के बजाय पहले से ज्यादा मेहनत करनी होगी। पार्टी संगठन को मौके को देखते हुए कड़े निर्णय भी लेने होंगे।

loksabha election banner

चुनाव में उम्मीदवार चयन को लेकर कार्यकर्ताओं और क्षेत्र की जनता की पसंद को नजरअंदाज करने से परहेज करना होगा। ऐसे में किसी मंत्री, विधायक का टिकट भी काटना पड़े तो गुरेज न करें। जीतने वाले नए चेहरों को मौका दें, चाहें वे अन्य दलों से भाजपा के सदस्य क्यों न बने हों। इस तरह हर बिंदु को देखते हुए आगामी विधानसभा चुनाव की रूपरेखा राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा ने अपने प्रवास के दौरान तैयार की है। उन्होंने उम्मीदवार के चयन को लेकर पार्टी के सर्वे का भी जिक्र किया।

शक्ति-केंद्र प्रमुख व पालकों में भरा गया जोश

जेपी नड्डा ने पहले दिन राज्य के शक्ति केंद्र प्रमुख व पालकों में जोश भरने का काम किया। उन्होंने कहा कि जिस भी राजनीति पार्टी के पास इतनी संख्या में शक्ति-केंद्र प्रमुख व पालक मौजूद है, उसे कोई भी पार्टी चुनाव में हरा नहीं सकती। पार्टी की रीढ़ कार्यकर्ता है, कार्यकर्ताओं में ही सबको अलग-अलग पार्टी में दायित्व दिया जाता है।

हारी हुई सीटों पर कमल खिलाने का दिया मंत्र

राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा ने दो दिन में वर्ष 2014 के चुनाव में उन विधानसभा क्षेत्रों को लेकर चर्चा की, जहां पार्टी प्रत्याशी हार गए थे। हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में हालांकि पार्टी ने सभी 10 सीटों पर जीत हासिल की है, लेकिन पार्टी प्रत्याशी जिन विधानसभा क्षेत्रों व बूथों में हार गए, वहां पर ज्यादा मेहनत करने की बात कही। उन्होंने रोहतक में ज्यादा मेहनत करने के निर्देश दिए, जहां पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा समर्थित दस विधायक हैं। इसमें तीन रोहतक, दो झज्जर व पांच सोनीपत जिले के विधानसभा क्षेत्र हैं।

लक्ष्य निर्धारित करते हुए आगे बढ़ें, सफलता अवश्य मिलेगी: नड्डा

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि कोई भी संगठन योजना के आधार पर आगे बढ़ता है और भाजपा पूरी पारदर्शिता के साथ योजनागत तरीके से सफलता की ओर कदम बढ़ा रही है। एक बेहतर लक्ष्य को सामने रखते हुए पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है। चुनाव प्रबंधन टोली की बैठक सदस्यों को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि लक्ष्य निर्धारित करते हुए हम आगे बढ़ रहे हैं और निरंतर मेहनत के बलबूते हम आगामी विधानसभा चुनाव में भी अपना परचम लहराएंगे। उन्होंने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में हरियाणा चुनाव प्रबंधन टोली द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की।

उन्होंने कहा कि संगठन की मजबूती व योजनागत ढंग से पार्टी का प्रचार प्रसार हमें सफलता की ओर ले जाएगा। इस मौके पर भाजपा राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी डा. अनिल जैन, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, प्रदेश संगठन मंत्री सुरेश भट्ट, संदीप जोशी, एडवोकेट वेदपाल सहित अन्य सदस्यगण मौजूद रहे।

सोशल मीडिया की पोस्ट तथ्यात्मक व सतर्कता से परिपूर्ण हो

नड्डा ने सोशल मीडिया से जुड़े पदाधिकारियों से बैठक कर उनकी कार्यशैली को लेकर रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि डिजिटल युग में समाचारों व तथ्यों के संप्रेषण में सोशल मीडिया की अहम भागीदारी है, ऐसे में सोशल मीडिया टीम अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन बेहतर ढंग से करे।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर जाने वाली पोस्ट पूरी तरह से तथ्यात्मक व सतर्कता से परिपूर्ण होनी चाहिए। किसी भी रूप से तर्कों की अनदेखी न हो, इसके लिए सोशल मीडिया सैल पूरी मॉनिटरिंग करें। उन्होंने कहा कि पंचकूला स्थित मीडिया सेंटर को शोध केंद्र के रूप में उपयोगी बनाया जाए, ताकि योजनाओं का लाभ किसी प्रकार लाभार्थियों तक पहुंचे वह सही तरीके से प्रमाणित हो। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.