Move to Jagran APP

West Bengal Internet Service: तीन पंचायत इलाकों में संघर्ष के बाद बंद की गई इंटरनेट सेवा

Clashe In Panchayat. बंगाल में दो समुदायों के बीच संघर्ष की घटना के बाद तीन पंचायत इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 05:24 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 07:08 PM (IST)
West Bengal Internet Service: तीन पंचायत इलाकों में संघर्ष के बाद बंद की गई इंटरनेट सेवा
West Bengal Internet Service: तीन पंचायत इलाकों में संघर्ष के बाद बंद की गई इंटरनेट सेवा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। Clashe In Panchayat. उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर में गत 31 दिसंबर को दो समुदायों के बीच संघर्ष की घटना के बाद तीन पंचायत इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इनमें दत्तपुकुर, आमडांगा और देगंगा शामिल हैं। बशीरहाट पुलिस डिस्ट्रिक्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। गौरतलब है कि दत्तपुकुर के हाथखोला इलाके के एक क्लब में एक दुकानदार की संदेहास्पद हालात में फंदे से झूलती लाश मिलने को लेकर दो समुदायों में संघर्ष छिड़ा था।

prime article banner

क्लब की ओर से मेले का आयोजन किया गया था, जहां उक्त दुकानदार ने भी स्टाल लगाया था। मृतक पास के काशिमपुर गांव का रहने वाला था। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उसका एक महिला खरीदार से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था, जिसके बाद क्लब के लोगों ने उसकी पिटाई की थी। बाद में क्लब के एक कमरे में फंदे से लटकती हालत में उसकी लाश मिली थी। इसके बाद मृतक के स्वजनों व अन्य लोगों ने इलाके के घरों व दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की थी। कई वाहनों में भी आग लगा दी थी। उन्होंने क्लब के लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए जसोर रोड पर चक्का जाम भी किया था। उसी रात अन्य समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों पर हमला किया था। उस दौरान दोनों तरफ से जमकर बमबाजी हुई थी।

मौके पर भारी बल के साथ पहुंची पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज करने के साथ ही और आंसू गैस के गोले दागने पड़े थे। हालात की गंभीरता को देखते हुए इलाके में कफ्र्यू लगा दिया गया और तीन पंचायत इलाकों में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि स्थिति अभी नियंत्रण में है। संघर्ष की घटना में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दुकानदार की मौत के मामले की भी जांच शुरू की गई है। हालात की समीक्षा करने के बाद इंटरनेट सेवा बहाल करने पर विचार किया जाएगा। 

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.