Move to Jagran APP

भारतीय सेना बहादुर, भाजपा सरकार कायर : गुलाम नबी अाजाद

आजाद ने कश्मीर में जारी आतंकी हमले पर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया। बोले, जम्मू में हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं।

By Ashish MishraEdited By: Published: Mon, 12 Feb 2018 08:30 PM (IST)Updated: Mon, 12 Feb 2018 08:30 PM (IST)
भारतीय सेना बहादुर, भाजपा सरकार कायर : गुलाम नबी अाजाद
भारतीय सेना बहादुर, भाजपा सरकार कायर : गुलाम नबी अाजाद

वाराणसी (जेएनएन)। राज्यसभा में नेता विपक्ष कांग्रेस प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कश्मीर में जारी आतंकी हमले पर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया। बोले, जम्मू में हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं। आम नागरिकों की बात तो दूर अब सैनिक भी खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। रोज हमले हो रहे हैं और संघ प्रमुख मोहन भागवत बयान दे रहे हैं कि आरएसएस जवान तैयार करेगी। क्या उन्हें अपने जांबाज सैनिकों पर भरोसा नहीं है। यह कहने में कोई शर्म नहीं कि हमारे सैनिक तो बहादुर है, कायर हमारी सरकार ही है।

loksabha election banner

कांग्रेस की मंडलीय समीक्षा बैठक में पहुंचे गुलाम नबी आजाद मोदी सरकार पर हमलावर दिखे। कहा, 70 साल के राजनीतिक कैरियर में इतनी कमजोर सरकार कभी नहीं देखी। सरकार को चार साल हो चुके मगर अब तक किसी भी ठोस प्लानिंग के तहत काम ही नहीं हो रहा। कालाधन और भ्रष्टाचार के नाम पर नोटबंदी का शिगूफा छोड़ जनता को फंसा दिया गया है। कहा, एक समय था जब 22 जातियों के लोग कश्मीर में आकर रहते थे लेकिन आतंकी हमलों से डरकर अब पलायन करने लगे हैं।

राम नाम का 'खेल बंद करे भाजपा : राजबब्बर

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने यहां कहा कि जब-जब चुनाव आता है तब-तब भाजपा को राम मंदिर की याद आती है। जब मामला कोर्ट में लंबित है तो आए दिन सरकार के मंत्री और नौकरशाही राम मंदिर निर्माण की बात क्यों कर रहे हैं। क्या उन्हें कोर्ट पर भरोसा नहीं है। भाजपा कोर्ट पर भरोसा कर राम नाम का खेल अब बंद कर दे।

राजबब्बर ने कहा कि सरकार बनने से पहले योगी आदित्यनाथ पर जितना भाजपा इतरा रही थी, उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद उतनी ही किरकिरी हो रही है। कानून व्यवस्था से लेकर सरकार हर मसले पर अब तक फेल साबित हुई है। बेगुनाह को मुठभेड़ में मारा जा रहा है और लापरवाहों पर कार्रवाई तक नहीं की जा रही। यह तय है कि योगी सरकार यूपी की बागडोर नहीं संभाल पा रही है। इसी का नतीजा है कि अफसरशाही भी सरकार पर सवाल उठाने लगी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.