Move to Jagran APP

India China Boarder Dispute: पीएम के साथ सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगी ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री शुक्रवार शाम 5 बजे से पीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुरू होने वाली सर्वदलीय बैठक में खुद ही हिस्सा लेंगी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 04:55 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 05:31 PM (IST)
India China Boarder Dispute: पीएम के साथ सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगी ममता बनर्जी
India China Boarder Dispute: पीएम के साथ सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगी ममता बनर्जी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद जारी तनाव व आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगी। राज्य सचिवालय नवान्न के सूत्रों ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। कहा गया कि मुख्यमंत्री शुक्रवार शाम 5 बजे से पीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुरू होने वाली सर्वदलीय बैठक में खुद ही हिस्सा लेंगी। इस दौरान 20 बहादुर सैनिकों की शहादत व तनाव के मद्देनजर ममता अपना विचार रखेंगी।

loksabha election banner

बता दें कि इससे पहले बुधवार को खुद ममता ने सर्वदलीय बैठक बुलाने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया था और कहा कि उनकी पार्टी संकट की इस घड़ी में देश के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा था कि हम संकट की इस घड़ी में देश और हमारे सशस्त्र बलों के साथ खड़े हैं और सर्वदलीय बैठक बुलाने के फैसले का पूर्ण समर्थन करते हैं। तकनीकी रूप से, यह एक सही निर्णय है।

बता दें कि केंद्र के साथ कई मुद्दों पर ममता का लगातार टकराव रहता है लेकिन देश से जुड़े इस अहम मसले पर वह पूरी तरह साथ होने की बात कर रही है। इससे पहले बुधवार को कोरोना संकट पर मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की बैठक में ममता शामिल नहीं हुई थी। उनके स्थान पर राज्य के मुख्य सचिव बैठक में शामिल हुए। राज्य सरकार व तृणमूल का कहना था कि मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बंगाल को बोलने के लिए टाइम स्लॉट नहीं दिए जाने के चलते ममता इसमें शामिल नहीं हुई। ममता ने भी इसको लेकर केंद्र पर निशाना साधा।

उल्लेखनीय है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैनिक शहीद हो गए। यह पिछले पांच दशक से भी ज्यादा समय में दोनों देशों के बीच हुआ सबसे बड़ा सैन्य टकराव है। इसके कारण दोनों देशों के बीच सीमा पर पहले से जारी गतिरोध की स्थिति और गंभीर हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.