लखनऊ, जेएनएन। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भरोसा जताया है कि केंद्र सरकार देश की अपेक्षा के अनुरूप पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर चीन को करारा जवाब देती रहेगी। मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि चीन के साथ सीमा विवाद पर जारी संघर्ष को लेकर लोगों की चिंता स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर सरकार और सेना के साथ हैं।

बसपा प्रमुख मायावती ने चीन के मुद्दे पर बुधवार को ट्वीट कर कहा,'चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर जारी संघर्ष, तनाव और तैनाती आदि को लेकर देश में उत्सुकता व चिंता स्वाभाविक है, जिसको लेकर सरकार ने संसद में बयान भी दिया है। बीएसपी को भरोसा है कि भारत सरकार देश की अपेक्षा के अनुरूप चीन को करारा जवाब देती रहेगी। बीएसपी सरकार और सेना के साथ।'

बता दें कि मंगलवार रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने चीन के साथ सीमाई इलाके में लंबे गतिरोध की स्थिति पर संसद में बयान दिया है। संसद में विपक्ष की ओर से चीन के मुद्दे पर चर्चा की मांग की गई थी। मुद्दे की संवेदनशीलता को देखते हुए यूं तो सरकार और लोकसभा अध्यक्ष ने इसे खारिज कर दिया लेकिन राजनाथ ने अपने बयान में साफ कर दिया कि भारत पूरी मजबूती के साथ खड़ा है और मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। 

पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर जारी टकराव पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने संसद से भी चीन को स्पष्ट शब्दों में बता दिया है कि सीमा पर यथास्थिति को एकतरफा बदलने का कोई प्रयास भारत को किसी सूरत में मंजूर नहीं है। लोकसभा में बयान देते हुए राजनाथ ने कहा कि भारत शांति से हर मुद्दे के हल का पक्षधर है लेकिन कोई आक्रामक रुख दिखाएगा तो माकूल जवाब दिया जाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस