Move to Jagran APP

कर्नाटक में चुनाव से पहले आयकर विभाग ने जब्त किया भारी कैश

पिछले तीन हफ्तों में आयकर अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों पर छापे मारकर 4.13 करोड़ रुपये कैश और 4.52 किलोग्राम सोना बरामद किया है।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 21 Apr 2018 07:19 PM (IST)Updated: Sat, 21 Apr 2018 07:19 PM (IST)
कर्नाटक में चुनाव से पहले आयकर विभाग ने जब्त किया भारी कैश
कर्नाटक में चुनाव से पहले आयकर विभाग ने जब्त किया भारी कैश

बेंगलुरु, आइएएनएस। जहां देश के कई राज्य कैश की किल्लत से जूझ रहे हैं वहीं, चुनावी राज्य कर्नाटक में इन दिनों बड़ी मात्रा में अवैध कैश पकड़ा जा रहा है। पिछले तीन हफ्तों में आयकर अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों पर छापे मारकर 4.13 करोड़ रुपये कैश और 4.52 किलोग्राम सोना बरामद किया है। सोने की कीमत करीब 1.32 करोड़ रुपये है।

loksabha election banner

शनिवार को आयकर विभाग के महानिदेशक (जांच) जी. रमेश ने बताया कि जब्त की गई 4.13 करोड़ रुपये की रकम में 97 फीसद करेंसी 2000 और 500 के बड़े नोट हैं। कर्नाटक में एक ही चरण में 224 विधानसभा सीटों के लिए आगामी 12 मई को मतदान कराए जाएंगे। वोटों की गिनती 15 मई को शुरू होगी। इसी के मद्देनजर हमने राज्य में निगरानी बढ़ा दी है। इतनी बड़ी संख्या में नोटों के मिलने का संकेत साफ है कि इन्हें चुनावों में खपाने के लिए लाया गया होगा। चुनाव के समय ऐसी गतिविधि बढ़ जाती है। इसलिए हमने रेलवे, हवाई अड्डे पर पैनी नजर बनाई हुई है। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा, हमने चौबीस घंटे चुनावों से संबंधित शिकायतों को सुनने के लिए एक कंट्रोल रूम स्थापित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.