Move to Jagran APP

Gujarat: नोटबंदी के बाद करोड़ों के लेनदेन का खुलासा करने वाले भाजपा नेता के घर छापामारी

Scam In Surat सूरत में अवैध कालेधन के बदले 110 करोड़ की सोने की ज्वेलरी बेचकर आयकर विभाग को करोड़ों का चूना लगाने का मामला सामने आया है। इसका खुलासा करने वाले आयकर विभाग के पूर्व अधिकारी व भाजपा नेता पीवीएस शर्मा के घर आयकर विभाग ने छापा मारा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 03:47 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 06:39 PM (IST)
Gujarat: नोटबंदी के बाद करोड़ों के लेनदेन का खुलासा करने वाले भाजपा नेता के घर छापामारी
सूरत में घोटाले का खुलासा करने वाले भाजपा नेता पीवीएस शर्मा के घर आयकर विभाग का छापा।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Scam In Surat: नोटबंदी के बाद गुजरात के सूरत में अवैध कालेधन के बदले 110 करोड़ रुपये की सोने की ज्वेलरी बेचकर आयकर विभाग को करोड़ों रुपये का चूना लगाने का मामला सामने आया है। इसका खुलासा करने वाले आयकर विभाग के पूर्व अधिकारी व भाजपा नेता पीवीएस शर्मा के घर चंद घंटे बाद ही आयकर विभाग ने छापा मारा। भाजपा नेता व पूर्व आयकर अधिकारी टीवीएस शर्मा ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर आरोप लगाया कि सूरत के कला मंदिर ज्वेलर्स ने 16 नवंबर, 2016 को नोटबंदी की घोषणा के बाद पहले दिन करीब 98 करोड़ रुपये की ज्वेलरी मनमाने दाम पर बेची। अगले तीन दिन तक सरकार द्वारा बंद किए गए 500 व 1000 रुपये के अवैध नोटों के जरिए ज्वेलरी की खरीद-फरोख्त हुई।

loksabha election banner

उनका आरोप है कि खरीद 110 करोड़ रुपये की ज्वेलरी बेचकर कला मंदिर ज्वेलरी के मालिक ने आयकर विभाग को केवल 80 लाख रुपये का टैक्स भरा। कला मंदिर में आयकर विभाग के सेटेलमेंट कमिश्नर को एक अर्जी देकर बताया कि 33 फीसद के बजाए 80 लाख रुपये का टैक्स बनता है तथा सेटेलमेंट कमिश्नर ने भी उनकी अर्जी को मानकर मामले को रफा-दफा कर दिया। पीवीएस शर्मा ने इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय व सीबीआइ से कराने की मांग की है। शर्मा ने गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री को टैग करते हुए ट्वीट किया कि मोदी ने काले धन को समाप्त करने के लिए नोटबंदी का एलान किया था, लेकिन सूरत में कला मंदिर ज्वेलर्स जैसे लोगों ने सरकार की ओर से बंद किए गए नोट लेकर तीन दिन तक सोने की ज्वेलरी की बिक्री की।

शर्मा ने सूरत के एक एनसीपी नेता पुत्र पर 2000 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग का भी आरोप लगाया है। उनका कहना है कि आयकर विभाग के ही कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से सूरत में नोटबंदी के बाद एक बड़ा घोटाला हुआ, जिसमें सैकड़ों करोड़ रुपये का अवैध तरीके से लेनदेन किया गया। इस मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी से कराने की मांग के साथ शर्मा ने केंद्र सरकार के समक्ष सूरत में आयकर चोरी व मनी लॉन्ड्रिंग के रैकेट को भी उजागर करने का प्रयास किया। इसके चंद घंटों बाद ही शर्मा के ही आवास पर आयकर विभाग का छापा पड़ गया। इससे नाराज शर्मा अपने फ्लैट के बाहर सड़क पर आकर धरने पर बैठ गए हैं।

काले धन को सफेद करने वालों को सजा मिलनी चाहिएः अर्जुन मोढवाडिया

इस बीच, कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया ने कहा कि काले धन को सफेद करने वालों को सजा मिलनी चाहिए। सूरत में करोड़ों रुपये के काला धन घोटाला को उजागर करने वाले पूर्व अधिकारी को सुरक्षा भी प्रदान की जानी चाहिए।

अमित चावड़ा बोले, नजर आ रहा घोटाला 

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि नोटबंदी के दौरान कांग्रेस में कहा था कि यह एक घोटाला है, आज वह साबित होता नजर आ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.