Move to Jagran APP

महाराष्‍ट्र: महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने राज्‍यपाल से मुलाकात की, उद्धव का MLC के लिए नामांकन करने के लिए कहा

महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने राज्य विधान परिषद में CM उद्धव ठाकरे के नामांकन के लिए मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2020 11:57 PM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 02:04 AM (IST)
महाराष्‍ट्र: महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने राज्‍यपाल से मुलाकात की, उद्धव का MLC के लिए नामांकन करने के लिए कहा
महाराष्‍ट्र: महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने राज्‍यपाल से मुलाकात की, उद्धव का MLC के लिए नामांकन करने के लिए कहा

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने राज्य विधान परिषद में CM उद्धव ठाकरे के नामांकन के लिए कैबिनेट के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए अनुरोध करने के लिए मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। बताया जाता है कि महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई। इस दौरान वह चुनाव आयोग से महाराष्‍ट्र में विधान परिषद चुनाव के लिए सिफारिश कर सकते हैं।

loksabha election banner

Maharashtra: Maha Vikas Aghadi leaders met Governor Bhagat Singh Koshyari today to discuss and request him to consider yesterday's cabinet proposal for the nomination of CM Uddhav Thackeray in the state's Legislative Council. pic.twitter.com/CHnGJUA8n8

— ANI (@ANI) April 28, 2020

एक महीने के भीतर विधान परिषद का सदस्य बनना होगा 

    उद्धव ठाकरे ने पिछले साल 28 नवंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का पद संभाला था और उन्हें एक महीने के भीतर विधान परिषद का सदस्य बनना होगा। फिलहाल वह विधान मंडल के किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं।

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया कि सीएम उद्धव ठाकरे को विधान परिषद में नामित करने के लिए राज्यपाल कोश्यारी को एक बार फिर सिफारिश की जाएगी। चालू माह की शुरुआत में भी राज्यपाल से इस प्रकार की सिफारिश की गई थी। सीएम उद्धव चाहते थे कि वे चुनाव जीतकर विधानसभा सदस्य बनें, लेकिन लॉकडाउन के कारण सभी प्रकार के चुनाव स्थगित कर दिए गए और उनकी यह योजना आकार नहीं ले सकी।

इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने कोश्यारी की तरफ से हरी झंडी मिलने में हो रही देरी के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को निशाने पर लिया था। शिवसेना के मुखपत्र सामना में लिखे कॉलम में राउत ने विश्वास जताया है कि उद्धव ठाकरे 27 मई के बाद भी महाराष्ट्र के सीएम बने रहेंगे। उन्होंने लिखा कि अगर राज्यपाल ने नामांकन फाइल पर हस्ताक्षर करने का फैसला किया है तो उन्हें जल्दबाजी करनी चाहिए। लेकिन, इसके लिए उन्हें दिल्ली के भाजपा नेताओं से पूछना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.