सोलन, संवाद सहयोगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि वह पार्टी का पूरी ईमानदारी के साथ काम कर रहे हैं। सरकार की जनविरोधी नीतियों पर भी समय-समय पर प्रहार करता हूं। कुछ हैं जो मेरे अध्यक्ष बनने से ही मुझे बदलने का सपना देखते रहे हैं, लेकिन उनका यह सपना पूरा होने वाला नही हैं। कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी व पार्टी हाईकमान का मुझ पर पूरा आशीर्वाद है। जिस समय में अध्यक्ष बना था तो उस समय राहुल गांधी अध्यक्ष थे और उन्होंने जिन उद्देश्यों व पार्टी कार्य के साथ मुझे हिमाचल में अध्यक्ष बनाकर भेजा था उसे मैं बखूबी निभा रहा हूं। मैं यह भी कहता हूं कि आगामी विधानसभा चुनाव मेरी अध्यक्षता में ही होगा। उनके खिलाफ पत्र वायरल होने पर उन्होंने कहा कि वह आज ही दिल्ली से ही लौटें है यदि किसी ने पत्र लिखा है तो वह अध्यक्ष को क्यों नही मिला। ऐसे में यह केवल शरारत है। ऐसा करने वालों के खिलाफ वह कानूनी कार्रवाई करेंगे।

सोलन में पत्रकारों से बातचीत में राठौर ने कहा कि मुख्यमंत्री को धमकी वाला आडियो तिरंगा न फहराने को लेकर जो आडियो वायरल हुआ है वो कहीं प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव को लेकर राजनीति तो नहीं है। मुख्यमंत्री को इस तरह को चेतावनी वाला आडियो मिलने के बाद जिस तरह से एबीवीपी व भाजपा के अन्य संगठन बयानबाजी कर रहे हैं वह पहले नहीं देखी। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा है तो सरकार को खुफिया एजेंसियों से इसकी जांच करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब देश के लोगों की जासूसी के लिए विदेशी एजेंसी का इस्तेमाल कर सकते हैं तो सीएम को मिली ऐसी चेतावनी देने वाले की जांच के लिए भी उस एजेंसी का सहारा लेना चाहिए। राठौर ने कहा कि पंजाब सरकार को इस तरह की कोई चेतावनी नहीं मिली, जबकि खालिस्तान की मांग वहां होती रही है। सरकार को इसकी एजेंसी से जांच करवाकर तथ्य सबके सामने रखने चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में मंडी संसदीय सीट व तीन विस क्षेत्रों में उपचुनाव होने जा रहे हैं। अभी वह चारों क्षेत्रों में गए हैं और वहां जाकर स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि अब परिवर्तन की लहर है। कांग्रेस पार्टी निश्चित तौर पर चारों उपचुनाव में एकजुटता के साथ जीत दर्ज करेगी। इस दौरान उनके साथ सोलन के जिलाध्यक्ष शिवकुमार ठाकुर, वरिष्ठ नेता सुङ्क्षरदर सेठी, हरिकृष्ण हिमराल, प्रदेश प्रवक्ता अमन सेठी, कुशल जेठी, नगर निगम के पार्षद सरदार ङ्क्षसह ठाकुर, उषा शर्मा, विनय शर्मा, जतिन साहनी आदि मौजूद रहे।

 

Edited By: Neeraj Kumar Azad