Move to Jagran APP

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे असम का दौरा, राज्‍य सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर बोले सीएम बिस्‍वा

असम के मुख्‍यमंत्री हेमंत बिस्‍वा ने कहा है कि आने वाले दिनों में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राज्‍य आएंगे। इसके अलावा करीब एक माह तक राज्‍य के सभी मंत्री पूरे राज्‍य का दौरा करेंगे और अपनी नीतियों के बारे में जनता को अवगत कराएंगे।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 02 May 2022 01:17 PM (IST)Updated: Mon, 02 May 2022 01:17 PM (IST)
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे असम का दौरा, राज्‍य सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर बोले सीएम बिस्‍वा
असम सरकार का हुआ एक वर्ष पूरा, सीएम ने गिनाई उपलब्धि

गुवाहाटी (एएनआई)। असम के मुख्‍यमंत्री हेमंत बिस्‍व सरमा ने सरकार का एक वर्ष पूरा होने के मौके पर कहा कि उनकी सरकार अपने किए गए सभी वादों को पूरा करेगी। राज्‍य सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर सीएम सरमा ने राज्‍य के लोगों की सेवा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्‍होंने कहा कि वो गुवाहाटी मेडिकल कालेज के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन भी करेंगे और गुवाहाटी में राष्ट्रीय विदेश विज्ञान विश्वविद्यालय भी शुरू करवाएंगे।

loksabha election banner

सीएम एचबी सरमा के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जल्‍द ही दो दिवसीय दौरे पर राज्‍य में आने वाले हैं। उन्‍होंने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि वो 9 और 10 मई को यहां रहेंगे। इस दौरान शाह पूरे राज्‍य का भ्रमण करेंगे और केंद्र की नीतियों के बारे में जानकारी देंगे। सरमा ने बताया कि इसी दौरान स्कूलों, अस्पतालों, स्टेडियमों और विश्वविद्यालयों का काम शुरू हो जाएगा। 

बता दें कि हेमंत बिस्‍व सरमा असम के 15वें मुख्‍यमंत्री हैं। भाजपा में आने से पहले वो कांग्रेस के नेता हुआ करते थे। सरमा की गिनती असम के दमदार नेताओं में होती है। वो लगातार पांच बार यहां की विधानसभा के लिए जीत दर्ज करते रहे हैं। वर्ष 2001 में उन्‍होने जालुकबारी विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की थी। इसके बाद से वो यहीं से लगातार विजयी होते आए हैं। यही वजह है कि इस विधानसभा को विरोधी उनका गढ़ मानते हैं। वाे राज्‍य के लोगों के बीच मामा के नाम से पहचाने जाते हैं।  

सरमा कांग्रेस के उन नेताओं में शामिल थे जिनका पार्टी से मोहभंग हो गया था। उन्‍होंने पार्टी के नेता राहुल गांधी की कार्यशैली पर सवाल उठाए थे। वर्ष 2016 के विधानसभा चुनाव में उन्‍होंने भाजपा का दामन थाम लिया था। 24 मई 2016 को उन्‍हें राज्‍य के मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई थी। भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी ने उन्‍हें उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों का कंवेनर भी नियुक्‍त किया। इसका मकसद इन राज्‍यों में पार्टी के जनाधार को बढ़ाना है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.