सीतामढ़ी, जेएनएन। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर माता जानकी की जन्मभूमि सीतामढ़ी में उल्लास है। मंदिर निर्माण में किसी प्रकार की कोई कमी न हो, इसके लिए जनप्रतिनिधियों से लेकर व्यवसायी और साधु-संत आगे आ रहे हैं। कोई धन देगा तो कोई कारसेवा करेगा।

दो क्विंटल का घंटा देंगे

लोजपा के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार चौधरी उर्फ पिंटू राम मंदिर के लिए घंटा दान देंगे। उन्होंने बताया कि वे जल्द दो क्विंटल का घंटा लेकर अयोध्या जाएंगे। सांसद सुनील कुमार पिंटू का कहना है कि मिथिलावासी मंदिर निर्माण में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। खुद राशि दान दूंगा। मां जानकी सेवा ट्रस्ट ने भी धनराशि देने की बात कही है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के संस्थापक सचिव राजेश सुंदरका, व्यवसायी संजय कुमार, सज्जन हिसारिया ने कहा कि दान के साथ मंदिर निर्माण में कारसेवक की भूमिका अदा करेंगे। जनचेतना समिति के अध्यक्ष आग्नेय कुमार कहते हैं कि धन संग्रह कर मंदिर के लिए सहयोग राशि भेजी जाएगी।

सामूहिक धनसंग्रह किया जा रहा

जानकी जन्मोत्सव आयोजन समिति के अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि सिया बिन राम अधूरे हैं। सामूहिक धनसंग्रह कर मंदिर निर्माण के लिए राशि उपलब्ध कराई जाएगी। जानकी जन्मभूमि का भी विकास अयोध्या की भांति होना चाहिए। ब्रह्मॢष सेना के जिलाध्यक्ष अवनीश कुमार ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण सनातनियों के लिए गौरवशाली कार्य है। सामूहिक सहभागिता से धन संग्रह कर भेजने का निर्णय लिया गया है। स्वयंसेवक के रूप में भी सहयोग के लिए तैयार हैं। श्रीराम जानकी हनुमान मंदिर, बाजार समिति के महंत राजनारायण दास ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम मिथिला के पाहुन हैं, इसलिए मंदिर निर्माण में सीतामढ़ी की ओर से यथासंभव सहयोग राशि दी जाएगी। परशुराम सेना के सदस्य सहयोग से धनराशि भेजेंगे।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस