Move to Jagran APP

गांधीनगर सचिवालय में मास्‍क नहीं पहनने के चलते गुजरात के मंत्री ने भरा 200 रुपए जुर्माना

गुजरात के सहकारिता मंत्री ईश्‍वर भाई पटेल को गांधीनगर सचिवालय में मास्‍क नहीं पहनने के चलते गांधीनगर महामनगर पालिका को 200 रु का जुर्माना भरना पडा।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 06:36 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 06:36 PM (IST)
गांधीनगर सचिवालय में मास्‍क नहीं पहनने के चलते गुजरात के मंत्री ने भरा 200 रुपए जुर्माना
गांधीनगर सचिवालय में मास्‍क नहीं पहनने के चलते गुजरात के मंत्री ने भरा 200 रुपए जुर्माना

अहमदाबाद, जेएनएन । गुजरात के सहकारिता मंत्री ईश्‍वर भाई पटेल को गांधीनगर सचिवालय में मास्‍क नहीं पहनने के चलते गांधीनगर महामनगर पालिका को 200 रु का जुर्माना भरना पडा। सार्वजनिक स्‍थलों पर मास्‍क नहीं लगाने पर राज्‍य सरकार ने 200 रु का जुर्माना लगाने के आदेश कर रखा है।

loksabha election banner

राज्‍य के सहकारिता, युवा एवं खेल मंत्री ईश्‍वरसिंह पटेल बुधवार को अपनी कार से उतर कर सीधे सचिवालय स्थित अपने कार्यालय पहुंचे तो उनके चेहरे पर मास्‍क नहीं था। बाद में जब अपनी भूल का अहसास हुआ तो उन्‍होंने चेहरे पर मास्‍क लगाया। पटेल ने बताया कि कार से उतरने के दौरान मास्‍क उनकी जेब में था लेकिन वे लगाना भूल गए थे। सरकार के आदेश के मुताबिक गांधीनगर महानगर पालिका ने उन पर दो सौ रुपए का जुर्माना लगाकर रसीद उनको थमा दी। पटेल ने कहा कि एक मंत्री व राज्‍य के नागरिक के रूप में कोरोना महामारी के दौरान मास्‍क पहनना उनकी जिम्‍मेदारी है, भूल से मास्‍क नहीं लगाने पर अन्‍य लोगों की तरह जुर्माना देना उनकी भी जिम्‍मेदारीबनती थी जिसे उन्‍होंने पूरा किया है।

गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने अनलॉक-1 की घोषणा के साथ कोरोना महामारी से बचने के लिए नागरिकों से मास्‍क पहनने सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने तथा सैनेटाइजिंग व साबुन से हाथ धोने का आग्रह किया था। सरकार ने सार्वजनिक स्‍थल, सरकारी अथवा निजी कार्यस्‍थलों, बाजार, मॉल, दुकान आदि पर मास्‍क पहनने को अनिवार्य किया था। सरकार ने मास्‍क नहीं लगाने पर 200 रु का जुर्माना लगाने के आदेश दिए थे। गत दिनों ग्रह मंत्रालय ने एक परिपत्र जारी कर बताया था कि हैड कांस्‍टेबल अथवा उससे ऊपर की रेंक का पुलिस अधिकारी लोगों से मास्‍क नहीं पहनने पर दो सौ रु का जुर्माना वसूल कर सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.