Move to Jagran APP

गुजरात विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस से आए नेताओं को मिलेगा भाजपा में टिकट

Gujarat assembly by election 2020 चुनाव आयोग ने गुजरात में उपचुनाव को लेकर तैयारियां शुरु कर दी हैं आगामी सितंबर 2020 से पहले इन सीटों पर चुनाव होने हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 12:42 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 12:42 PM (IST)
गुजरात विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस से आए नेताओं को मिलेगा भाजपा में टिकट
गुजरात विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस से आए नेताओं को मिलेगा भाजपा में टिकट

अहमदाबाद, शत्रुघ्‍न शर्मा। गुजरात में आठ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा की छह सीटों के नाम लगभग तय माने जा रहे हैं, कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक ही इन सीटों पर भाजपा के टिकट पर मैदान में होंगे। उधर कांग्रेस में पार्टी प्रभारी ने स्‍थानीय कार्यकर्ताओं व नेताओं से पूछकर 8 जुलाई तक नाम तय करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

 राज्‍यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के आठ विधायकों ने पार्टी व विधानसभा से इस्‍तीफा दे दिया था, इनमें से पांच विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं तथा बाकी तीन भी मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी, भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष जीतूभाई वाघाणी व अन्‍य नेताओं के साथ अलग अलग बैठकें कर चुके हैं, ये कभी भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। आगामी सितंबर 2020 से पहले इन सीटों पर विधानसभा चुनाव कराए जाने हैं, चुनाव आयोग ने उपचुनाव की तैयारियां शुरु कर दी है। प्रमुख राष्‍ट्रीय दल भाजपा व कांग्रेस ने भी उपचुनाव की तैयारियां कर ली है। 

 माना जा रहा है कि अबडासा, मोरबी, कपराडा, धारी, करजण तथा डांग से पूर्व विधायकों को ही भाजपा मैदान में उतारेगी। अबडासा से पूर्व विधायक प्रध्‍युम्‍न सिंह जाडेजा, मोरबी से पूर्व विधायक ब्रजेश मेरजा, कपराडा से पूर्व विधायक जीतू चौधरी, धारी से पूर्व विधायक जे वी काकडिया, करजण से पूर्व विधायक अक्षय पटेल तथा डांग से पूर्व विधायक मंगल गावित के नाम तय माने जा रहे हैं, इन सभी ने गत विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी। राज्‍य के वरिष्‍ठ मंत्री भूपेंद्रसिंह जाडेजा व अन्‍य नेता इस तरह के साफ संकेत भी दे चुके हैं।

 गुजरात कांग्रेस के प्रभारी व सांसद राजीव सातव ने भी कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष अमित चावडा तथा नेता विपक्षपरेश धनाणी सहित इन सीटों के प्रभारियों को आठ जुलाई तक प्रत्‍याशियों का पैनल तैयार करने के निर्देश दिए हैं। प्रवक्‍ता जयराजसिंह परमार बताते हैं कि कांग्रेस ने इन सीटों पर प्रभारी व तीन-तीन सहप्रभारी भी नियुक्‍त किए हैं, विधायक सी जे चावडा को अबडासा, पूर्वसांसद जगदीश ठाकोर को लींबडी, पूर्व अध्‍यक्ष अर्जुन मोढवाडिया को मोरबी, विधायक पुंजाजी वंश को धारी, विधायक शैलेष परमार को गढडा, पूर्व अध्‍यक्ष सिद्धार्थ पटेल को करजण, जीपीसीसी संयोजन समिति सदस्‍य गौरव पंड्या को डांग तथा पूर्व सांसद तुषार चौधरी को कपराडा का प्रभारी नियुक्‍त किया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.