Move to Jagran APP

गिरिराज सिंह का राहुल पर बड़ा हमला, कहा- वे बोलते पाकिस्तान की जुबान, कराई देश की जग-हंसाई

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर हमला बोला है। राहुल गांधी के रेप इन इंडिया व सावरकर को ले दिए गए बयानों पर उन्‍होंने तंज कसा। गिरिराज सिंह ने क्‍या कहा जानिए।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 09:43 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 10:55 PM (IST)
गिरिराज सिंह का राहुल पर बड़ा हमला, कहा- वे बोलते पाकिस्तान की जुबान, कराई देश की जग-हंसाई
गिरिराज सिंह का राहुल पर बड़ा हमला, कहा- वे बोलते पाकिस्तान की जुबान, कराई देश की जग-हंसाई

पटना [जेएनएन]। बिहार के बेगूसराय से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद व केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) अपने कड़े बयानों के लिए जाने जाते हैं। इस बार उनके निशाने पर कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हैं। राहुल के बयानों पर पलटवार करते हुए उन्‍होंने कहा कि राहुल की जुबान में पाकिस्तान (Pakistan) की जुबान रहती है। उन्‍होंने देश की जगहंसाई कराई है।

loksabha election banner

जानिए, क्‍या है मामला

विदित हो कि कांग्रेस ने शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान (Ramleela Maidan) में केंद्र सरकार (Central Government) की नीतियों के खिलाफ 'भारत बचाओ रैली' (Bharat Bachao Rally) का आयोजन किया था। रैली में राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा था। देश में दुष्‍कर्म की बढ़ती घटनाओं पर अपने 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बीजेपी द्वारा माफी मांगने की मांग पर राहुल गांधी ने कहा कि उनका नाम 'राहुल सावरकर' नहीं हैं और वे कभी माफी नहीं मांगेंगे। अपने इस बयान में राहुल ने सावरकर द्वारा अंग्रेजों से माफी मांगने की घटना पर तंज कसा।

गिरिराज बोले: पाकिस्‍तान की जुबान बोलते राहुल

गिरिराज सिंह ने पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बात की। उन्‍होंने कहा कि बात चाहे पाकिस्‍तान में सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) की हो या तीन तलाक (Triple Talaq) या अनुच्‍छेद 370 (Article 370) की हो, राहुल गांधी हमेशा पाकिस्तान की जुबान में बोलते हैं। उनकी बातें व हरकतें देश विरोधी (Anti national) होती हैं। जब 'मेक इन इंडिया' (Make in India) के अंतर्गत पूरी दुनिया व्यापार के लिए भारत का रूख कर रही है, तब राहुल गांधी 'रेप इन इंडिया' कह रहे हैं। वे देश की भवनाएं और उसके दर्द को नहीं समझ पा रहे हैं।

कहा: कभी भी वीर सावरकर नहीं हो सकते राहुल

सावरकर (Sawarkar) पर राहुल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि वे (राहुल गांधी) कभी वीर सावरकर नहीं हो सकते। वीर सावरकर ने इस देश के लिए जेल में यातनाएं झेली। जबकि, गांधी परिवार से कोई भी जेल नहीं गया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने देश का शोषण किया। कांग्रेस नेताओं का जमीर जगना चाहिए। कांग्रेस को राजेंद्र प्रसाद (Rajendra Prasad) जैसे नेताओं की जरूरत है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.