Move to Jagran APP

सुपर 30 के हीरो आनंद कुमार को राजस्थान में कोचिंग देने को गहलोत सरकार ने दिया न्यौता

सुपर 30 जयपुर पहुंचे आनंद कुमार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की तो गहलोत ने उनसे राजस्थान आकर प्रदेश के मेधावी छात्रों को कोचिंग देने का न्यौता दे दिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 11:44 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 11:44 AM (IST)
सुपर 30 के हीरो आनंद कुमार को राजस्थान में कोचिंग देने को गहलोत सरकार ने दिया न्यौता
सुपर 30 के हीरो आनंद कुमार को राजस्थान में कोचिंग देने को गहलोत सरकार ने दिया न्यौता

जयपुर, जेएनएन। फिल्म ‘सुपर 30‘ के असली हीरो आनंद कुमार इन दिनों सुर्खियों में छाए है। राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचे आनंद कुमार सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की तो गहलोत ने उनसे राजस्थान आकर प्रदेश के मेधावी छात्रों को कोचिंग देने का न्यौता दे दिया। गहलोत ने इसके लिए विशेष पेशकश करते हुए कहा कि राज्य सरकार इस कार्य में उनकी हरसंभव मदद करेगी।

prime article banner

बिहार के गरीब बच्चों र्को आईआईटी पहुचांने वाले आनंद कुमार से ही प्रेरित होकर ‘सुपर-30‘ फिल्म बनाई गई है। आनंद कुमार ने सोमवार को यहां मुख्यमंत्री गहलोत से मुलाकात की और फिल्म ‘सुपर-30’ फिल्म को राजस्थान में स्टेट जीएसटी से सम्पूर्ण छूट देने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

उधर, गहलोत ने आनन्द कुमार द्वारा गरीब पृष्ठभूमि के मेधावी विद्यार्थियों को आईआईटी की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए निःशुल्क कोचिंग देकर उनका भविष्य निर्माण करने जैसे पुनीत कार्य के लिए कुमार की सराहना की। मुख्यमंत्री ने आनन्द कुमार को राजस्थान आकर यहां के ऐसे मेधावी छात्रों, जिनकी आर्थिक स्थिति महंगी कोचिंग हासिल करने की नहीं है, उन्हें भी प्रेरित करने एवं प्रदेश के गरीब विद्यार्थियों को निःशुल्क कोचिंग देने के लिए आमंत्रित किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस कार्य में उनकी हरसंभव मदद करेगी। मुख्यमंत्री से मिले प्रतिनिधिमंडल में आनन्द कुमार के सुपर-30 संस्थान में निःशुल्क कोचिंग हासिल कर विभिन्न क्षेत्रों में अलग मुकाम हासिल करने वाले छात्र भी शामिल थे।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.